Saturday, April 20, 2024

संयुक्त किसान मोर्चा एक जून को बृजभूषण के खिलाफ करेगा विरोध प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक जून को देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करेगा। गौरतलब है कि सोमवार को आईएएनएस ने बताया था कि विरोध को दिल्ली की सीमाओं पर स्थानांतरित किए जाने की संभावना है, जैसे किसान आंदोलन के दौरान किया गया था।

मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक बयान ने रिपोर्ट को और मजबूत किया। इसमें कहा गया कि एसकेएम द्वारा आयोजित बैठक में पहलवान बजरंग पुनिया ने भाग लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसकेएम द्वारा आयोजित बैठक में पहलवानों की कार्य समिति के प्रतिनिधि बजरंग पुनिया विशेष आमंत्रित सदस्य थे। बजरंग ने कहा कि पहलवानों की कार्यसमिति उनके संघर्ष के समर्थन में एसकेएम के फैसलों का पूरा समर्थन करेगी और आंदोलन जारी रखने के लिए सभी प्रयास करेगी। महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी डब्ल्यूएफआई प्रमुख की गिरफ्तारी तक न्याय के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

बैठक में यह आश्वासन दिया गया कि एसकेएम पहलवानों के संघर्ष में उनकी जीत तक समर्थन और सक्रिय रूप से भाग लेगा। बैठक में चर्चा के बाद आगे की कार्रवाई तय की गई।

एसकेएम इस कार्रवाई को बड़े पैमाने पर और सफल बनाने के लिए ट्रेड यूनियनों, महिलाओं, युवाओं, छात्रों और व्यापारियों, बुद्धिजीवियों और सामाजिक आंदोलनों सहित अन्य सभी वर्गों के साथ समन्वय करेगा।

्रबयान में कहा गया कि एसकेएम ने पांच जून को बृज भूषण के अब तक के आपराधिक आचरण का पदार्फाश करने और पूरे भारत में गांव और शहर के स्तर पर उसका पुतला जलाने की योजना बनाई है। उसके बाद एसकेएम नई दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाएगा और भविष्य की कार्रवाई तय करेगा।

प्रदर्शनकारी पहलवान अब अपने-अपने घर पहुंच चुके हैं और फोन के जरिए एक-दूसरे से बातचीत कर आगे की योजना पर चर्चा कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय