Saturday, May 18, 2024

यूपी विधान परिषद चुनाव : सभी 13 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित, 6 मई से प्रभावी होगा कार्यकाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों पर हो रहे चुनाव में सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसमें भाजपा के सात, सपा के तीन, सुभासपा का एक, अपना दल (एस) का एक और रालोद का भी एक सदस्य निर्वाचित हुआ है।

निर्वाचन अधिकारी बृजभूषण दुबे ने गुरुवार को नामांकन वापसी की अंतिम समय सीमा समाप्त होने के बाद सभी प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की। उन्होंने नवनिर्वाचित सदस्यों को उनके प्रमाण पत्र भी सौंपे। नवनिर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 6 मई से प्रभावी होगा और 5 मई 2030 तक रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विधान परिषद में भाजपा के डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह और रामतीरथ सिंघल निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, रालोद के योगेश चौधरी और सुभासपा के बिच्छेलाल रामजी भी निर्विरोध निर्वाचित हुए।

डॉ. महेंद्र सिंह तीसरी बार, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और आशीष पटेल दूसरी बार सदस्य निर्वाचित हुए हैं। सपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, बलराम यादव और किरनपाल कश्यप निर्वाचित हुए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 6 मई को भाजपा के सदस्यों की संख्या घटकर 82 से 79 हो जाएगी। जबकि, सपा की सदस्य संख्या 8 से बढ़कर 10 हो जाएगी। वहीं, परिषद में रालोद, सुभासपा का खाता भी खुल जाएगा। दूसरी तरफ अपना दल (एस) की संख्या एक ही रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय