Thursday, April 11, 2024

शेयर बाजार में मुनाफा के नाम पर मेटल्स व्यापारी से ठगे 98 लाख

मेरठ। साइबर ठगों ने कंकरखेड़ा स्थित मेटल्स कंपनी व्यापारी को ठगी का शिकार बनाया है। ठगों ने शेयर बाजार में मुनाफे का झांसा देकर 97.80 लाख रुपये ठग लिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर ठगों ने कंकरखेड़ा स्थित मेटल्स कंपनी के निदेशक रजनीश जैन को शेयर बाजार में बड़े मुनाफे का झांसा देकर 97.80 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगों के इस गिरोह में भारत के साथ विदेश में बैठे लोग भी शामिल हैं। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

सिविल लाइन क्षेत्र के प्रभात नगर निवासी रजनीश ने बताया कि 9 दिसंबर को उनके पास विदेशी नंबर से मेसेज आया। उसने अपना नाम एस्किन और खुद को पैंथियोन वेंचर्स कंपनी से बताया। उसने अपनी कंपनी का एप डाउनलोड कर शेयर ट्रेडिंग के जरिए पैसा कमाने की पेशकश की। उसकी बातों में आकर रजनीश ने एप डाउनलोड कर लिया। इसके बाद एस्किन ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में रजनीश को जोड़ दिया। ग्रुप एडमिन का नंबर भी विदेशी था।

 

व्हाट्सएप ग्रुप में रुपए जमा करने के लिए मैसेज आया तो रजनीश ने एक जनवरी को भारतीय बैंक खाते में 10 हजार रुपए जमा कर दिए। इसके बाद शेयर ट्रेडिंग के लिए कई बार में अलग-अलग बैंक खातों में उनसे 29.80 लाख रुपये ट्रांसफर कराए गए। 29 जनवरी को उनके पास मैसेज आया कि आपके अकाउंट में 1.15 करोड़ रुपए के शेयर खरीद लिए हैं। अच्छा प्रॉफिट होगा, बस एक दिन की बात है। जल्दी से अमाउंट ट्रांसफर कर दो।

 

रजनीश ने इतनी बड़ी धनराशि जमा करने से मना कर दिया। तब अगले दिन उनके पास एक भारतीय नंबर से किसी युवती का मैसेज आया। उसने बताया कि वह भी ग्रुप की सदस्य है। मुंबई के होटल में काम करती है। इस एप से मैंने बहुत प्रॉफिट कमाया है, आप भी लगा दो।

 

कहा कि मैं आपके खाते में 50 लाख जमा कर दूंगी। बाकी 65 लाख आप जमा कर दो। उसके झांसे में आकर रजनीश ने 65 लाख रुपए जमा करा दिए। अगले दिन उन्होंने रकम निकालने के लिए ग्रुप में मैसेज किया तो उन्होंने कहा कि तीन लाख रुपए और ट्रांसफर करो, तब आप रुपए निकाल सकते हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय