Friday, September 20, 2024

यूपी पुलिस के सिपाही ने मुर्दे के शरीर से लूट लिए आभूषण, हंगामे के बाद दो साथियों समेत गिरफ्तार

महोबा – उत्तर प्रदेश के महोबा जिले मे खाकी की छवि को दाग़दार करते हुये पुलिस जवान ने एक मुर्दे के शरीर से आभूषण लूट लिए। आरोपी पुलिस जवान को उसके दो साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने बुधवार को बताया कि चरखारी क्षेत्र में सोमवार को मध्य रात्रि के आसपास महोबा रोड पर मिलटेन गंज मे कथित सड़क दुर्घटना मे संदिग्ध तरीके से मृत भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सचिन पाठक (26) प्रकरण की जांच मे यह अहम खुलासा हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच में प्रथम दृष्टया पता चला है कि घटना की सूचना पाकर मौके पर सहायता के लिए पहुंची पुलिस की पीआरवी टीम के एक जवान ने लहूलुहान हालत मे मृत पड़े उक्त युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाते समय उसकी सोने की चेन, चार अंगूठियां और मोबाइल फोन लूट कर चोरी कर लिए थे।

पुलिस ने आरोपी पुलिस जवान नील कमल राय और उसके दो साथियों उमेश गुप्ता और जवाहर पाठकर को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से लूटे गए सभी आभूषण और मोबाइल फोन भी बरामद कर लिए गए है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क दुर्घटना मे सचिन पाठक की बाइक से टकराने वाले वाहन की पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रही है। मृतक के भाई देवेंद्र द्वारा घटना को लूट व् हत्या करार देने पर पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुये तहरीर के आधार पर प्रकरण मे धारा 103(1),309(2) बी एन एस के तहत मुकदमा पंजीकृत करके पुलिस द्वारा पड़ताल शुरू की गयी थी.घटना का अनावरण करने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया था।

जिले मे मौजूद प्रभारी मंत्री राकेश राठौर व् क्षेत्रीय विधायक ब्रज भूषण राजपूत के हस्तक्षेप व् व्यापार मंडल द्वारा घटना को लेकर बाजार बंद रखने से कस्बे मे जारी तनाव पूर्ण माहौल के बीच दोपहर बाद मृतक के शव का अंतिम संस्कार भी करा दिया गया था।

पुलिस अधीक्षक पलास बंसल ने कहा कि मामले मे 24 घंटे के भीतर परिणाम प्राप्त कर मुर्दे के आभूषणो की बरामद करते हुये पी आर वी जवान सहित तीनो लुटेरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। इस मामले मे पुलिस जवान के संलिप्त होने से महकमे की छवि भले प्रभावित हुयी है, लेकिन घटना का सही अनावरण होने से लोगो का पुलिस पर विश्वास बढ़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय