Wednesday, September 18, 2024

नोएडा में यूपी एसटीएफ ने शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 4 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की नोएडा इकाई ने सोमवार को एक कार्रवाई के तहत थाना सूरजपुर क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी साइट के सी ब्लॉक में चल रही अपमिश्रित देसी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड किया है। एसटीएफ ने मौके से चार लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि यह लोग अपमिश्रित शराब को बनाकर यूपी के विभिन्न जनपदों के शराब के ठेके पर काम करने वाले सेल्समैनों से मिली भगत करके बेचते हैं। इससे पूर्व ये लोग जनपद बुलंदशहर में अवैध रूप से शराब बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे।
 उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (नोएडा यूनिट) के एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी साइट के सी ब्लॉक स्थित एक फैक्ट्री में अवैध रूप से अपमिश्रित देसी शराब बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर वहां पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि मौके से कमल पुत्र सुशील चंद निवासी जनपद कानपुर, निखिल सोनी पुत्र राकेश सोनी निवासी जनपद कानपुर नगर, अमित यादव पुत्र वीरेन यादव निवासी जनपद कानपुर नगर, गोविंद चौरसिया पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी जनपद कानपुर नगर को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि इनके पास से 54 पेटी विभिन्न मार्का की बनी हुई देसी शराब की के पाउच, तीन बोर कॉटन खाली टेट्रा पैक, 16 एटीएम कार्ड, विभिन्न शराब की कंपनियों के नाम से बने हुए होलोग्राम, एक नीले रंग के ड्रम में रखे हुए 100 प्रतिशत अल्कोहल/ स्पिरिट, 1 ड्रम में बने हुए अपमिश्रित देसी शराब, एक ऑटो रिक्शा जो कि अवैध रूप से शराब बेचने में सप्लाई होता था, आदि बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग जनपद रामपुर से 100 प्रतिशत अल्कोहल/ स्पिरिट खरीद कर लाते हैं।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग स्प्रिट में पानी, कलर और एसेंस मिलाकर शराब जैसा बना देते हैं। उन्होंने बताया कि इनके पास से शराब का तीव्रता चेक करने का मीटर भी है, जिसके माध्यम से शराब में तीव्रता की प्रतिशत कम अथवा ज्यादा करके देसी ,अंग्रेजी शराब बना देते हैं। इसके बाद ये लोग अपमिश्रित शराब की के पव्वा पर एक्साइज डिपार्टमेंट का होलोग्राम लगाते हैं।
यह लोग अपमिश्रित शराब बनाने के बाद उसे पैक करके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपद के शराब के ठेकों पर काम करने वाले सेल्समैनों से मिली भगत करके सस्ते दाम पर उन्हें बेच देते हैं। सेल्समैन शराब की दुकान पर शराब खरीदने आने वाले लोगो को अपमिश्रित शराब की पव्वै बेचकर उनकी जान से खिलवाड़ करते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। उनके साथ संलिप्त लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय