Friday, April 19, 2024

समय पर भुगतान न करने पर चीनी मिल मालिकों पर होगी कड़ी कार्यवाही-गन्ना मंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित दंडी आश्रम के सभागार में गन्ना विकास व भुगतान को लेकर परिक्षेत्र मेरठ, सहारनपुर व मुरादाबाद के जनपदों के शुगर मिलों की समीक्षा बैठक में गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि प्रत्येक दशा में 31 मार्च तक 5० प्रतिशत गन्ने का भुगतान हो जाना चाहिए। शामली शुगर मिल के द्वारा बकाया 6० करोड़ के भुगतान नहीं किए जाने पर मंत्री ने कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी कि यदि एक अप्रैल तक भुगतान नहीं किया गया तो मिल मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा तथा मिल की नीलामी की कार्रवाई होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बैठक में गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि शामली, मलकपुरा, बिलारी शुगर मिल के गन्ना भुगतान की स्थिति  ठीक नहीं है। चुनावी वर्ष है मुख्यमंत्री और वह क्षेत्र में जाएंगे तो किसानों को क्या जवाब देंगे। उन्होंने साफ कहा कि प्रत्येक दशा में 31 मार्च तक 5० प्रतिशत गन्ने का भुगतान हो जाना चाहिए। शामली शुगर मिल ने बकाया 6० करोड़ का भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा तथा मिल की नीलामी की कार्रवाई होगी। किसान को गन्ने के बीज की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अगर किसान बीज के लिए गन्ना बाहर से लाता है तो उसके लाने का खर्च चीनी मिल वहन करे। मिल के द्वारा किसान को थोक रेट में चीनी देने का प्रावधान है इसमें कोई शुगर मिल गड़बड़ी करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। बैठक में पूर्व विधायक जगतसिंह, ऑल इंडिया शुगर फैडरेशन के डायरेक्टर विरेन्द्र राणा, डीसीसी मुरादाबाद हरपाल सिंह, डीसीसी सहारनपुर ओमप्रकाश सिंह, डीसीओ मुजफ्फरनगर संजय सिसोदिया, बजाज शुगर मिल बिलई के क्षेत्रीय अध्यक्ष विकासचंद त्यागी, गन्ना केन हैड सिताबसिंह, अजय कुमार, सीसीओ अंकित चौधरी, एस.एस. ढाका, सतबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

शुकदेव मंदिर में किया भागवत का श्रवण, पूजा अर्चना-

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी नगरी के शुकदेव आश्रम में चल रही सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा के समापन पर पहुंचे तथा कथावाचक श्रीधाम नंदगांव से आए आचार्य हरिमोहन गोस्वामी से आर्शीवाद लिया और जमीन पर बैठकर घंटो तक कथा श्रवण की। इसके बाद मंत्री जी ने शुकदेव पीठाधीश्वर ओमानन्द महाराज से आशीर्वाद लिया तथा कहा कि  योगी जी ने तीर्थो  का विकास किया है। भागवत की जननी शुकतीर्थ में कथा सुनकर धन्य हो गये हैं। भाजपा सरकार तीर्थों को ढूंढ ढूंढकर विकास कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय