Saturday, July 20, 2024

उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ ठाकुराई गुट का शुक्रताल में तीन-दिवसीय ग्रीष्मकालीन चिंतन शिविर आयोजित

मोरना। उप्रमा शिक्षक संघ (ठाकुराई) के तत्वाधान में कबूल सिंह  पूर्व प्रधानाचार्य एवं संगठन संरक्षक की स्मृति में आध्यात्मिक एवं पौराणिक स्थल शुक्रताल स्थित श्रीराम आश्रम शुकतीर्थ पर तीन दिवसीय ग्रीष्मकालीन चिंतन शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में प्रदेश के प्रत्येक जनपद से शिक्षक एवं शिक्षक प्रतिनिधि सम्मिलित हुए और शिक्षा एवं शिक्षकों की गंभीर समस्याओं पर चिंतन का निर्णय लिया गया। अगले तीन दिनों में शिक्षा के क्षेत्र में तमाम चुनौतियों का मुकाबला करने और संगठनात्मक समस्याओं तथा नई शिक्षा नीति  आदि गंभीर विषयों पर भी गंभीर चर्चा होगी।

शिविर का शुभारंभ श्रीमती  मंजू शर्मा (सेवानिवृत शिक्षा निदेशक माध्यमिक) तथा ओंकार शुक्ल (संयुक्त शिक्षा निदेशक मेरठ मंडल) ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि हम शिक्षकों की समस्याओं के प्रति गंभीर है और अपने स्तर से समस्त समस्याओं का समाधान कराने हेतु सदैव संगठन का सहयोग करने का आश्वासन देते है। इस अवसर पर संगठन पदाधिकारियों ने मुख्य एवं विशिष्ठ अतिथियों को प्रतीक चिन्ह एवं शाल भेंट कर स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर संगठन सहयोगी ओमदत्त त्यागी ग्राम सबली (हापुड़) के पुत्र अनुप्रिय त्यागी का आईएएस में चयन होने पर प्रतिक चिन्ह एवं शाल ओढाकर सम्मान किया गया ।  शिविर संयोजक डा. राहुल कुशवाहा  तथा मुख्य संयोजक डा. उमेश त्यागी (प्रांतीय उपाध्यक्ष) ने सभी आगंतुको का स्वागत करते हुए सभी के समक्ष शिक्षकों के सामने चुनौतियों के विषय मे अवगत कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश पाण्डेय ठाकुराई ने की तथा मंच संचालन लालमणी द्विवेदी एवं यशपाल सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर महावीर प्रसाद त्यागी, जयप्रकाश नायक, अरुणपाल आत्रेय, सुशील चौधरी, अयोध्या प्रसाद अग्रवाल आदि पदाधिकारीगण मंचासीन रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय