Saturday, April 27, 2024

अयोध्या में पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर, तीन अभियुक्त गिरफ्तार,सामान बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या। रविवार को जिले की खंडासा पुलिस ने करीब आधा दर्जन चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश कर दिया।पुलिस ने इस मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब दस लाख रुपए की कीमत के आभूषण,दो मोटरसाइकिलें व अन्य सामान बरामद किया है लेकिन इसके साथ ही पुलिस ने चोरी की इन घटनाओं को अंजाम देने में अपनाई गई ऐसी कार्यशैली का खुलासा किया है जिसे सुनने वाला हर व्यक्ति यह सोच कर आश्चर्यचकित है कि घटनाओं को ऐसे भी अंजाम दिया जाता है?

रविवार को इन घटनाओं के खुलासे को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर व क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर आशीष निगम ने संयुक्त रूप से बताया कि काफी समय से मिल्कीपुर के खंडासा और कुमारगंज थाना क्षेत्र में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया था।इन घटनाओं का खुलासा पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी और एसएसपी राजकरण नैय्यर की ओर से खुलासे को लेकर सख्त निर्देश दिए गए थे जिसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर नियमित मॉनिटरिंग की जा रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच रविवार को चेकिंग के दौरान सिधारी बाजार मोड़ के पास से वकील उर्फ सेनापति,संत कुमार सिंह और हरिश्चंद्र तिवारी को हिरासत में ले लिया गया।इन तीनों अभियुक्तों में से हरिश्चन्द्र तिवारी व संत कुमार सिंह ने सख्ती से पूछताछ किए जाने पर बताया कि हम दोनों दिन में क्षेत्र में घरों और दुकानों की रेकी करके सब कुछ पता लगाते थे और शाम को इसकी सूचना पड़ोसी जिले बाराबंकी के सफेदाबाद में रहने वाले वकील उर्फ सेनापति को देते थे।

इसके बाद हम तीनों तयशुदा दिन की शाम को पहले से बताये हुए स्थान पर एक जगह इकट्ठा होते थे और फिर योजनाबद्ध तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक सोनकर ने बताया कि चोरी की घटनाओं को अंजाम दिए जाने के बाद इन अभियुक्तों द्वारा सामानों को एक जंगलनुमा स्थान पर छुपा दिया गया था और ये अभियुक्त उन सामानों को बेचने की फिराक में थे।हिरासत में लिए जाने के बाद जब इनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो इनके द्वारा अपने जुर्म को स्वीकार कर लिया गया इनकी निशानदेही पर उपरोक्त सामानों की बरामदगी की गई है।

उन्होंने बताया कि इन अभियुक्तों के पास से एक तमंचा,दो कारतूस,दो लोहे की राड व दो मोटरसाइकिले,सात सौ रुपए नगद,एक बैटरा इन्वर्टर, एक बैटरी मोटरसाइकिल,एक मोबाइल,14 पीस बिछुआ,एक टप्स,तीन मंगलसूत्र,पांच जोड़ी पायल,एक चेन,एक जंजीर,एक जोड़ी झुमका,एक जोड़ी बाला, एक जोड़ी बाली,तीन अंगूठी,06 थार फूल व पीतल,22 परात,08 थाली फूल,02 हण्डा पीतल,15 कटोरा,13 लोटा,07 गिलास,एक बटुला व एक कलछुल बरामद किया गया है।

बताया कि गिरफ्तार किया गया अभियुक्त वकील उर्फ सेनापति ही इस गैंग का लीडर था और उसके ऊपर करीब दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं जबकि शेष दोनों अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय