Thursday, April 18, 2024

मेरठ के SP अनिरुद्ध सिंह का रिश्वत मांगते हुए वीडियो वायरल, अखिलेश ने उठाया सवाल- “क्या अब चलाया जाएगा बुलडोज़र?”

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। यूपी में वर्दी पहने एक पुलिस अधिकारी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो किसी व्यक्ति से शाम तक 20 लाख रुपये भेजने की बात कह रहे हैं। बता दें कि  पुलिस अधिकारी का नाम अनिरुद्ध सिंह है और यह फिलहाल मेरठ में एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात हैं।

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें 2018 बैच के आईपीएस अनिरुद्ध सिंह किसी से वीडियो कॉल के ज़रिये यह कहते हुए दिख रहे हैं कि उन्हें बिना देरी किए कम से कम 20 लाख रुपए शाम तक पहुंचा दिए जाने चाहिएं। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए विपक्ष भी योगी सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपी कांग्रेस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “यह IPS अनिरुद्ध सिंह हैं। जो इन दिनों मेरठ में तैनात हैं। सरेआम एक व्यापारी से पूछ रहे हैं, ‘आज कितना भेज रहे हैं?’ फिर कहते हैं, ‘मिनिमम 20 भेजिये।’ यानी बिना लाग-लपेट 20 लाख का डिमांड। वैसे इतना धन अकेले पचाना है या खाकी-सफेदी से लेकर भगवाधारी तक सब मिलकर निगलने वाले हैं?”

अखिलेश यादव ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए सवाल उठाया कि क्या अब भी बुलडोज़र चलाया जाएगा या इस मामले को भी दबा दिया जाएगा। उन्होंने लिखा, “उप्र में एक आईपीएस की वसूली के इस वीडियो के बाद क्या बुलडोज़र की दिशा उनकी तरफ़ बदलेगी या फिर फ़रार आईपीएस की सूची में एक नाम और जोड़कर संलिप्त भाजपा सरकार ये मामला भी रफ़ा-दफ़ा करवा देगी। उप्र की जनता देख रही है कि ये है अपराध के प्रति भाजपा की झूठी ज़ीरो टालरेंस की सच्चाई।”

वीडियो के वायरल होने के बाद आईपीएस अनिरुद्ध सिंह ने इस वीडियो की सचाई का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि  यह वीडियो डेढ़ साल पुराना है जब वह एएसपी चेतगंज, वाराणसी थे और उन्हें इस मामले में क्लीन चिट मिल चुकी है। उन्होंने कहा, “यह लगभग डेढ़ साल पुराने एक केस से जुड़ा हुआ वीडियो है। जिसमें आरोपी पक्ष के द्वारा लगातार इन्फ्लुएंस करने का प्रयास किया जा रहा था। तब उसे ट्रैप करने के लिए उससे बातचीत की गई थी। ये सभी बातें आला अफसरों के संज्ञान में हैं। अब इस पुराने वीडियो को किसी ने डेढ़ साल बाद वायरल किया है।”

मेरठ पुलिस के ट्विटर हैंडल पर भी वीडियो को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि यह वीडियो दो वर्ष से अधिक पुराना है जिसका संबंध मेरठ से नहीं है और इस प्रकरण के संबंध में जांच भी पूरी हो चुकी है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीजीपी डी.एस.चौहान ने वाराणसी के पुलिस आयुक्त को इस मामले में 3 दिन में विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। आप भी देखें यह वायरल वीडियो…

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय