Wednesday, July 3, 2024

वोटो की गिनती होगी विधानसभावार, मतगणना के लिए 15 एजेंट कर सकेंगे नियुक्ति

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिला​ निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मतगणना की प्रक्रिया के प्रत्येक चरण होने वाले कार्यों और पूरी कार्यशैली से सभी प्रत्याशियों,प्रत्याशी प्रतिनिधियों को अवगत कराया।

सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी मतगणना, प्रत्याशी एजेंटों को छह बजे पहुंचना होगा

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गाजियाबाद-12 के जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने गाजियाबाद-12 एवं बागपत-11 के लोकसभा प्रत्याशियों के साथ बैठक कर मतगणना के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद—12 लोकसभा में सुबह 8:00 बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी। इसके लिए जरूरी है कि सभी प्रत्याशी या उनके एजेन्ट प्रात: छह बजे ही मतगणना स्थल पर पहुंच जाए। जिससे उनकी मौजूदगी में स्ट्रांग रूम के ताले खोले जा सके। कार्य की पारदर्शितापूर्ण शुरूआत की जा सके। उन्होंने उपस्थित सभी प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों को प्रारूप-18 उपलब्ध कराए और बताया कि प्रत्येक विधानसभा के लिए 15 एजेन्ट नामित कर सकते हैं। यदि एजेन्ट जिला से बाहर का हो तो उसकी पुलिस वैरिफिकेशन करवाए। जिससे कि यह प्रमाणित हो सके कि वह युवक अपराधिक प्रवृत्ति का नहीं है।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया कि ईवीएम के वोटों की गिनती विधानसभावार होगी। जिसमें लोनी-53 में 530 मतदान स्थलों के छह स्ट्रांग रूम जिनकी गणना के लिए एक मतगणना हॉल व उसमें 14+1 टेबिल लगायी जाएगी। जिनकी गणना 38 चक्रों में होगी। मुरादनगर-54 में 515 मतदान स्थलों के 12 स्ट्रांग रूम जिनकी गणना के लिए एक मतगणना हॉल व उसमें 14+1 टेबिल लगायी जाएगी जिनकी गणना 37 चक्रों में होगी। साहिबाबाद—55 में 1127 मतदान स्थलों के 11 स्ट्रांग रूम हैं। जिनकी गणना के लिए दो मतगणना हॉल व उसमें 14+1 व 14+1 टेबिल लगायी जाएगी। जिनकी गणना 41 चक्रों में होगी। गाजियाबाद-56 में 506 मतदान स्थलों के 11 स्ट्रांग रूम जिनकी गणना के लिए एक मतगणना हॉल व उसमें 14+1 टेबिल लगायी जायेंगी जिनकी गणना 37 चक्रों में होगी। मोदीनगर-57 में 387 मतदान स्थलों के पांच स्ट्रांग रूम जिनकी गणना के लिए 01 मतगणना हॉल व उसमें 14+1 टेबिल लगायी जायेंगी जिनकी गणना 28 चक्रों में होगी।

 

इसके साथ ही पोस्टल बैलेट तथा ईटीपीबीएस की मतगणना हॉल संख्या सात में होगी। उक्त हॉल में ईटीपीबीएस की प्री काउंटिंग स्कैनिंग हेतु सात टेबिल व मतगणना हेतु सात टेबिल लगायी जाएंगी। इनके लिए भी प्रत्याशी अपने मतगणना एजेन्ट नामित करेंगे। इसी के साथ प्रत्याशी अपने एजेन्टों के खानपान हेतु अलग से एजेन्ट नामित करेंगे। मतगणना स्थल तक भोजन पहुंचाने हेतु एक वाहन के लिए वाहन पास का आवेदन कर सकते हैं।

 

बैठक में गाजियाबाद-12, बागपत-11 के लोकसभा प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों सहित एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, एडीएम एल/ए शैलेन्द्र कुमार भाटिया, एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, एसडीएम मोदीनगर डॉ.पूजा गुप्ता, डीआईओ गाजियाबाद योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित निर्वाचन के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय