Thursday, April 25, 2024

यूपी टेट पेपर लीक का वांछित सॉल्वर कोर्ट में पेश, तिहाड़ जेल में बंद है आरोपी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कैराना। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद उत्तर-प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 के वांछित सॉल्वर को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया। पेशी के बाद आरोपी को वापिस कारागार भेज दिया गया।

विगत 28 नवंबर 2021 को प्रदेशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली उत्तर-प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा(यूपीटेट) के एग्जाम को लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था। इस मामले में एसटीएफ ने शामली में छापामार कार्यवाही करते हुए पेपर लीक कराने में शामिल सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, सदर कोतवाली पर एक अभियोग पंजीकृत कराया गया था, जिसमें हरियाणा के जनपद सोनीपत निवासी विनय दहिया को भी आरोपी बनाया गया था। विनय दहिया वर्तमान समय में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। कोर्ट द्वारा आरोपी को तलब किये जाने पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल में बंद विनय दहिया को कड़ी सुरक्षा के बीच कैराना लेकर पहुंची।

इसके बाद उसे कैराना स्थित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। बताया गया है कि आरोपी को अभिरक्षा में लेने के लिए सीआरपीसी-167 के तहत वारंट बनाया गया है। वारंट बनाए जाने की प्रक्रिया पूरी होने पर आरोपी को वापिस जेल भेज दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय