Thursday, September 19, 2024

हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं, नरेंद्र मोदी बना रहे है दो हिंदुस्तान : राहुल गांधी

नई दिल्ली। पुणे में महंगी विदेशी कार से हुए सड़क हादसे का जिक्र मंगलवार शाम राहुल गांधी ने भी किया। राहुल गांधी ने कहा कि बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला, उबर, ऑटो ड्राइवर अगर गलती से किसी को मार देते हैं तो 10 साल की जेल की सजा हो जाती है और चाबी उठाकर वह फेंक देते हैं। अगर अमीर घर का 16 साल का, 17 साल का बेटा पोर्श गाड़ी को शराब पीकर चलाता है और दो लोगों की हत्या करता है, तो उसे कहा जाता है कि निबंध लिख दो। ट्रक ड्राइवर, बस ड्राइवर से निबंध क्यों नहीं लिखवाते। उबर ड्राइवर, ऑटो ड्राइवर से क्यों नहीं लिखवाते।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो हिंदुस्तान बन रहे हैं एक अरबपतियों का, दूसरा गरीबों का। उनका जवाब आता है कि क्या मैं सबको गरीब बना दूं। सवाल यह नहीं है। सवाल न्याय का है। अमीरों को, गरीबों को, दोनों को न्याय मिलना चाहिए। न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए। इसलिए, हम लड़ रहे हैं। हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पुणे में एक नाबालिग ने शराब पीकर अपनी पोर्श कार से दो आईटी इंजीनियर्स युवक-युवती को कुचल दिया। दुर्घटना इतनी गंभीर थी कि युवक व युवती की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल गांधी ने मंगलवार शाम इसी घटना का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं। बता दें कि पुणे पुलिस ने आरोपी नाबालिग के पिता को इस मामले में गिरफ्तार किया है। जिस पब में नाबालिग ने शराब पी थी, उसके मालिक और मैनेजर भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि, आरोपी किशोर को कोर्ट ने घटना पर निबंध लिखने समेत कुछ अन्य शर्तों पर जमानत दे दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय