Friday, May 17, 2024

हम तदर्थ पैनल को मान्यता नहीं देते, नेशनल आयोजित करेंगे: संजय सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निलंबित प्रमुख संजय सिंह ने कहा है कि वह भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा नियुक्त तदर्थ पैनल को मान्यता नहीं देते हैं। उन्होंने घोषणा की कि डब्ल्यूएफआई राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित करने के लिए आगे बढ़ेगा।

सिंह के डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव जीतने के कुछ दिनों बाद, खेल मंत्रालय ने अंडर15 और अंडर20 नेशनल को आयोजित करने की घोषणा पर कुश्ती निकाय को निलंबित कर दिया और आईओए से डब्ल्यूएफआई के संचालन की निगरानी के लिए एक अस्थायी पैनल स्थापित करने के लिए कहा ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिंह ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, “तदर्थ समिति की स्थापना मुझसे या डब्ल्यूएफआई के अन्य निर्वाचित सदस्यों से परामर्श किए बिना की गई थी। इसलिए, हम इस पैनल को मान्यता नहीं देते हैं।”

वुशू एसोसिएशन ऑफ इंडिया में अध्यक्ष पद पर कार्यरत भूपिंदर सिंह बाजवा की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय पैनल, हॉकी में ओलंपियन एमएम सोमाया और पूर्व अंतरराष्ट्रीय शटलर मंजूषा कंवर अन्य दो सदस्यों के साथ, पहले कुश्ती नेशनल की तारीखों की घोषणा की। उन्होंने पुष्टि की है कि टूर्नामेंट 2 से 5 फरवरी तक जयपुर में होने वाला है।

हालाँकि, सिंह ने कहा कि एक कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई जाएगी, जिसके दौरान पूरा महासंघ सामूहिक रूप से निर्णय लेगा कि नेशनल्स का संचालन कैसे किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि बैठक नई दिल्ली में होगी और बैठक की तारीख जल्द तय की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय