Thursday, September 19, 2024

नोएडा में कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में मुकदमा दर्ज

नोएडा। थाना दादरी क्षेत्र में स्थित गौर अतुल्यम ओमिक्रान-प्रथम सोसायटी में एक कुत्ते को पीट-पीटकर मारने के मामले में पशु कल्याण के लिए कार्य करने वाली एक महिला ने थाना दादरी में मुकदमा दर्ज करवाया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि कावेरी राणा पुत्री विक्रम सिंह निवासी ओमिक्रान-दो ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह पशु कल्याण हेतु क्षेत्र में मुक्त संरक्षण गृह चलाती हैं। उन्होंने बताया कि पीड़िता के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि गौर अतुल्यम ओमिक्रान-प्रथम स्थित सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन के पदाधिकारी और सिक्योरिटी गार्ड ने एक कुत्ते को काफी दूर तक दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है, तथा उसको मौत के घाट उतार दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने कुत्ते की हत्या करने के बाद  उसे एक बोरे में बंद करके नाले में फेंक दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के अनुसार उन्होंने अपनी टीम को मौके पर भेजा तथा कुत्ते के शव को नाले से बाहर निकलवाया।  उनके अनुसार इसकी वीडियो भी उनके पास है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता ने सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर के पशु स्वास्थ्य विभाग आवारा कुत्तों की नसबंदी व टीकाकरण नहीं करवा रहा है। उनका आरोप है कि जनसाधारण की शिकायतों को भी स्वास्थ्य विभाग नजर अंदाज कर रहा है। जिसकी वजह से पशु क्रूरता की घटनाएं बढ़ रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय