Thursday, September 19, 2024

वायनाड में लैंडस्लाइड की घटना को लेकर खरगे ने कसा तंज तो धनखड़ ने कहा, आपका कटाक्ष समझ गया

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड की घटना को उठाया। इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने जवाब भी दिया। मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में कहा, “केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। दुख की बात है कि मौत का यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वैसे यह घटना रात की है। इस बारे में हमारे स्थानीय सांसदों को विस्तृत जानकारी है। जिनके संपर्क में मैं लगातार हूं। वे अपनी बात सदन में रखना चाहते हैं। मैं आपसे विनती करता हूं कि आप उन्हें आज्ञा दीजिए कि वे अपनी बात रख सकें, ताकि वहां की मौजूदा स्थिति के बारे में हम सभी को जानकारी मिल सके।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कहीं ना कहीं सही संपर्क सेतु ना होने के कारण हमें वहां की हालिया स्थिति के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है। ऐसे में मुझे लगता है कि अगर हम वहां के स्थानीय सांसद को सदन में बोलने की इजाजत दें, तो मौजूदा स्थिति के बारे में हम सभी को पता चल सकेगा।” कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “आप लगातार हमें कह रहे हैं कि वायनाड में लैंडस्लाइड घटना को लेकर सरकार अलर्ट है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। ऐसे में मेरा आपसे सवाल है कि आप हमें इस बारे में जानकारी क्यों नहीं दे रहे हैं कि सरकार वहां स्थिति को सामान्य करने के लिए क्या कर रही है। मुझे लगता है कि अगर इस बारे में केंद्र सरकार जानकारी दे, तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

 

 

वहां राहत एवं बचाव कार्य किस स्तर पर जारी है, अब तक कितने लोगों को बचाया गया है, अब तक कितने लोग घायल हैं, मुझे लगता है कि इस बारे में आपकी जगह सरकार जानकारी दे, तो ज्यादा उचित रहेगा।” मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान पर जगदीप धनखड़ ने कहा, “मैं आपका कटाक्ष समझ चुका हूं, लिहाजा मेरी आपसे विनती है कि आप मुझे इस बारे में जानकारी ना दें और ना ही मुझे समझाएं कि मुझे क्या कहना है, क्या नहीं। कौन सी जानकारी मुझे सदन में देनी है और कौन सी नहीं, इस बारे में मेहरबानी कर मुझे आप मत बताइए। मेहरबानी कर आप लोकतंत्र के मंदिर में मर्यादित आचरण कीजिए। अपनी मर्यादा को पार मत कीजिए। आप मुझे कुल मिलाकर यही कहने का प्रयास कर रहे हैं ना कि मैं आपके नेता को बोलने दूं। ठीक है, आपकी बात समझ चुका हूं। मेहरबानी कर अब आप बैठ जाइए।” धनखड़ ने वायनाड में लैंडस्लाइड की घटना को लेकर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से अलर्ट है।

 

 

 

पीएम मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूरी स्थिति का जायजा ले रहे हैं और वहां कैसे स्थिति को सामान्य बनाए जाए, इस दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। धनखड़ के इसी बयान पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कटाक्ष किया, जिस पर सभापति ने आपत्ति जताते हुए मल्लिकार्जुन खरगे को बोलने से रोका और बैठने के लिए कहा। वायनाड में लैंडस्लाइड में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने मृतकों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता दिए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख जताया और कहा कि मैंने इस घटना के संबंध में मुख्यमंत्री से बात की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय