Wednesday, July 3, 2024

तमिलनाडु में नकली शराब पीने से 53 लोगों की मौत पर डीएमके-कांग्रेस चुप क्यों- शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तमिलनाडु में नकली शराब पीने से 53 लोगों की मौत के मामले में डीएमके सरकार और कांग्रेस को निशाने पर लिया है। इसके अलावा उन्होंने जल संकट को लेकर आतिशी के पानी सत्याग्रह पर भी हमला बोला। उन्होंने आईएएनएस से खास बातचीत की। तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 53 लोगों की हुई मौत पर पूनावाला ने कहा कि ये मौतें प्रायोजित हत्याएं हैं, जिसके लिए डीएमके की सरकार जिम्मेदार है। यह पहली बार नहीं हुआ है। 2023 में भी नकली शराब पीने से 23 लोगों की जान गई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उस समय भी भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने यह दिखाया था कि डीएमके के नेताओं का वहां पर किस तरह से अवैध शराब का गोरखधंधा चल रहा था। शराब का कारोबार पुलिस स्टेशन के पास खुलेआम चल रहा था, उस पर कोई कार्रवाई इसलिए नहीं की गई क्योंकि इसमें राजनेताओं की पूरी मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए हैं, उनके पास से डीएमके का स्टीकर मिला है। इसका मतलब है कि पकड़ा गया व्यक्ति डीएमके नेताओं का बहुत करीबी रहा होगा। प्रदेश में जब भी डीएमके की सरकार आती है, इस प्रकार की हत्याएं होती हैं, यह कोई संयोग नहीं है। इस मामले में हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं। एक निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, एक्साइज मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री स्टालिन वहां गए तक नहीं, इसका भी जवाब उन्हें देना चाहिए। इस पूरे मामले पर राहुल गांधी की चुप्पी पर उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस को दलित और साउथ की चिंता नहीं है।

 

कई घंटे बीतने के बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे यह साफ होता है कि दलितों के प्रति, साउथ के प्रति कांग्रेस को कितनी चिंता है। दिल्ली के जल मंत्री आतिशी के पानी सत्याग्रह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले शराब घोटाला, फिर पानी घोटाला और अब अनशन में भी घोटाला। ब्रेकफास्ट के बाद अनशन और लंच से पहले अनशन, दिल्ली में दस साल से आम आदमी पार्टी की सरकार है, उनके पास जल विभाग है, जल बोर्ड है वह खुद अनशन पर हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि टैंकर माफिया और पानी की हो रही बर्बादी पर नकेल कसना जरूरी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड में घोटाला किया है।

 

टैंकर माफिया के साथ आम आदमी पार्टी का क्या रिश्ता है। शराब घोटाला के साथ तो रिश्ता था कि शराब की हर बोतल पर सरकार को कमीशन जाती थी, वाटर टैंकर पर क्या कमीशन मिल रहा है? आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल जो इस समय जेल में हैं, उन्होंने 2011-12 में कहा था कि दिल्ली में पर्याप्त पानी है, लेकिन टैंकर माफिया पानी को चोरी करते हैं, हम जब सत्ता में आएंगे तो उनके ऊपर नकेल कसेंगे, आप वह टैंकर माफिया पर नकेल क्यों नहीं कस रहे हैं, इसका जवाब चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय