Thursday, May 16, 2024

UP में सर्दी का सितम, प्राइमरी स्कूलों में 31 दिसंबर से अवकाश घोषित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मौसम में शीतलहर का असर काफी बढ़ने लगा है। जिसमें सभी परिषदीय विद्यालयों में 31 दिसंबर से जाड़े की छुट्टी हो जायेंगी। स्कूल शिक्षा महानिदेशालय से स्कूलों को भेजी गई सूचना के अनुसार परिषदीय स्कूलों में 30 दिसंबर को पढ़ा कर 31 दिसंबर से अगले वर्ष 14 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मौसम में शीतलहर का असर काफी बढ़ने लगा है। सुबह और शाम के साथ अब दिन में भी गलन में इजाफा हो रहा है। मौसम विभाग ने साल के अंत के साथ नए साल में पारा और गिरने की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई जनपदों में बारिश के भी आसार हैं। ऐसे में सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावक टोपी, स्वेटर-कोट, दस्ताने के साथ बच्चों को स्कूल भेज रहे हैं, जिससे वह शीतलहर से बच सकें। ऐसे में अब प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में छुट्टियों का निर्णय किया गया है। ये छुट्टियां साल के अंतिम दिन यानी 31 जनवरी से शुरू हो जाएंगी. बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से भी आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें यह भी कहा गया है कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन किया जा सकेगा। प्राइमरी स्कूलों में बदलते मौसम और कंपा देने वाली ठंड के मद्देनजर सरकार ने छुट्टियों के लिए फैसला किया गया है। इसके अंतर्गत प्राइमरी स्कूलों में जाड़े की छुट्टियों की शुरुआत 31 दिसंबर से होगी, जो नए साल में 14 जनवरी तक रहेंगी। जाड़े की छुट्टियों का निर्देश स्कूल शिक्षा महानिदेशालय की ओर से भेजा गया है। इसमें मौसम परिवर्तन को देखते हुए निर्णय किया गया है। इसके मुताबिक सक्षम प्राधिकारी समय परिवर्तित भी कर सकेंगे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय