Sunday, May 19, 2024

ग्रेटर नोएडा में अवैध सॉफ्टवेयर की मदद से रेलवे को 30 लाख का चूना लगाने वाला गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक जालसाज को दादरी की रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अवैध सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेलवे को 30 लाख रुपए का चूना लगाया है।

सबसे बड़ी बात है कि इसने 100 से ज्यादा पर्सनल आईडी बना रखी थी। जिससे टिकट की एडवांस बुकिंग करता था। टिकट की डिमांड के मुताबिक कीमत से कई गुना ज्यादा में बेचा करता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरसअल, दादरी रेलवे सुरक्षा पुलिस और क्राइम विंग अलीगढ़ ने सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया।

सूचना मिली थी, दादरी के साद ऑनलाइन जोन कैफे में एक युवक अवैध रूप से टिकट बेच रहा है। सूचना पर दादरी रेलवे सुरक्षा बल एवं क्राइम विंग ने छापेमारी करते हुए मोइनुद्दीन चिश्ती नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के कब्जे से करीब 70 हजार रुपये के 25 ई-टिकट और करीब 84 हजार के 53 अन्य टिकट बरामद किए गए। एक लैपटॉप, प्रिंटर, मोबाइल और नगदी भी बरामद की गई।

आरोपी मोइनुद्दीन चिश्ती दादरी में साद ऑनलाइन जोन के नाम से कैफे चलाता था। वह अवैध सॉफ्टवेयर नेक्सस बिगबॉस, सिक्का – वी 2 का इस्तेमाल करता था।

रेलवे पुलिस दादरी प्रभारी सुशील वर्मा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी पर्सनल यूजर आईडी और अवैध सॉफ्टवेयर की मदद से तत्काल और सामान्य टिकट बनाकर ज्यादा कीमत पर जरूरतमंदों को बेचता था। आरोपी करीब दो वर्षों से कालाबाजारी कर रहा था। उसने करीब 30 लाख रुपए के टिकट बेचे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय