Friday, April 26, 2024

नोएडा में खेत में करंट लगने से महिला की हुई मौत, जेई के खिलाफ मुकदमा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना दनकौर क्षेत्र में 19 जुलाई की शाम को धान की गांठ लेकर आ रही एक महिला की हाईटेंशन बिजली के खंभे से लटकी हुई तार की वजह से करंट लगने से हुई मौत के मामले में मृतका के पति ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर के खिलाफ लापरवाही से मौत कारित करने की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है।

थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि बबलू कुमार पुत्र रमेश चंद्र ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह वेदराम भाटी के भट्टे पर रहता है। 19 जुलाई को उसकी पत्नी श्रीमती बबली उम्र करीब 33 वर्ष पतलाखेड़ा के खेत में आसपास की अन्य महिलाओं के साथ धान की मुंजी लेने गई थी। रास्ते में कुक्की के खेत के पास 11 हजार वोल्ट की लाइन की तार करीब 4 फीट की ऊंचाई पर लटकी हुई थी। जिसमें बिजली चल रही थी। उनकी पत्नी बिजली के तार को छू गई और इस घटना में उनकी बिजली करंट लगने से मौके पर मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़ित ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के जूनियर इंजीनियर सचिन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने धारा 304-ए के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया ग्रामीण बिजली विभाग से मुआवजे की मांग कर रहे है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय