Saturday, May 18, 2024

नोएडा में शारदा अस्पताल की महिला चिकित्सक से दस लाख की हुई ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। कस्टमर केयर का कर्मचारी बनकर साइबर जालसाजों ने महिला चिकित्सक के साथ दस लाख रुपये की ठगी कर ली। चिकित्सक की शिकायत पर साइबर क्राइम थाने की टीम ने अज्ञात जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
शिकायत में नोएडा एक्सटेंशन की रहने वाली डॉ.मोनिका सक्सेना ने बताया कि वर्तमान में वह शारदा अस्पताल में बतौर चिकित्सक कार्यरत हैं। एक निजी बैंक में उनका सैलरी अकाउंट है। मोनिका हमेशा नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करती हैं। बीते दिनों नेट बैंकिंग में तकनीकी दिक्कत आने पर उन्होंने कस्टमर केयर पर कॉल की। दो बार कॉल नहीं लगी।
तीसरी बार जब महिला कॉल करने जा रही थी तभी उसके मोबाइल पर एक कॉल आया, जिसमें कॉलर ने खुद को कस्टमर केयर का कर्मचारी बताते हुए ब्रांच और बैंक संबंधी जानकारी देने के लिए कहा। महिला ने जब नेट बैंकिंग संबंधी परेशानी बताई तो कॉलर ने कुछ ही समय में परेशानी दूर करने की बात कही।
जानकारी साझा करने के दौरान ही महिला को चार मैसेज अलर्ट मोबाइल पर मिले, जिसमें पांच लाख रुपये खाते से निकलने की जानकारी थी। इसके बारे में पूछने पर जालसाज ने महिला को बताया कि खाते से रकम निकली नहीं है ब्लकि हाइड हो गई है। कुछ समय के भीतर ही पांच लाख रुपये महिला के खाते में वापस आने की बात जालसाज ने कही। इंप्लाई आईडी, मोबाइल नंबर और ऑफिस का पता पूछने पर आरोपी ने बताया कि उसका दफ्तर सेक्टर-18 में है।
इसके बाद महिला के खाते से पांच लाख रुपये और निकल गए। जिसका न तो महिला के मोबाइल पर मैसेज आया और न ही रेफरेंस नंबर आया। हालांकि इसके बाद महिला चिकित्सक ने खुद की गलत पिन डालकर नेट बैंकिंग बंद कर दी और संबंधित बैंक में मामले की शिकायत की।
महिला ने कस्टमर केयर प्रबंधन और जालसाज की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए पुलिस से ठगी की रकम को वापस दिलाने की मांग की है। साइबर क्राइम थाने की प्रभारी सुश्री रीता यादव ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय