Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर के इंस्पेक्टर के साथ रंगरेलियां मनाते पकडी गयी महिला इंस्पेक्टर सस्पेंड, छः पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर की पत्नी, साला व साली गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। आगरा के रकाबगंज थाने में अपने प्रेमी इंस्पेक्टर के साथ सरकारी आवास में रंगरलियां मनाते हुए रंगे हाथों पकडी गयी महिला इंस्पेक्टर को कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है और थाने के छः पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। कमिश्नर के आदेश पर मारपीट के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इंस्पेक्टर की पत्नी, साला व साली को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिवस आगरा कमिश्नरेट में थाना रकाबगंज के आवासीय परिसर में शर्मनाक घटना हुई। थाना प्रभारी शैली राणा के सरकारी आवास पर मुजफ्फरनगर के इंस्पेक्टर आए थे। तभी मुजफ्फरनगर से आए इंस्पेक्टर की पत्नी ने घरवालों संग धावा बोल दिया था। दोनों की पिटाई की। पुलिसकर्मी तमाशबीन बने वीडियो बनाते रहे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इंस्पेक्टर शैली राणा को निलंबित कर दिया गया है। दूसरे इंस्पेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट भेजी गई है। उधर, घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए पुलिस आयुक्त ने वीडियो बनाने वाले दो मुख्य आरक्षियों को निलंबित किया है। दो दरोगाओं समेत छह सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रकाबगंज थाने की प्रभारी निरीक्षक शैली राणा महिला थाने के पीछे सरकारी आवास में रहती हैं। शनिवार शाम करीब 4 बजे दो महिलाओं सहित 4-5 युवकों ने उनके घर के दरवाजे को पीटा। दरवाजा खुला तो घर में घुसे चले गए। अंदर से महिला इंस्पेक्टर और मुजफ्फरनगर में तैनात इंस्पेक्टर पवन नागर को घसीटकर बाहर लाए। वायरल वीडियो में इंस्पेक्टर बनियान पहने थे। युवकों ने पिटाई लगा दी। वहीं महिला इंस्पेक्टर के दोनों हाथ पकड़कर तमाचे जड़े। हाथ मरोड़ दिया। मुजफ्फरनगर के इंस्पेक्टर की पत्नी ने गालीगलौज की। काफी देर तक चीख पुकार मची रही। इसी दरम्यान सूचना मिलने पर एसीपी सदर सुकन्या शर्मा मौके पर पहुंचीं। उसके कुछ देर बाद डीसीपी सिटी सूरज राय भी आ गए थे।

पूछताछ में एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसका नाम गीता नागर है। महिला इंस्पेक्टर के घर से उसने अपने पति पवन नागर को पकड़ा है। पवन नागर मुजफ्फरनगर में तैनात थे। विजिलेंस में तबादला हो गया है। एक महीने से मेडिकल अवकाश पर हैं। घर से यह कहकर निकले थे कि तबादला रुकवाने जा रहे हैं। कई दिनों से घर पर संपर्क भी नहीं किया था। उन्हें शक था कि पति आगरा में महिला इंस्पेक्टर के घर होगा। वह अपने भाई ज्वाला नागर, भाभी सोनिया नागर, बेटे अधिराज नागर के साथ आगरा आईं। सीधे महिला इंस्पेक्टर के आवास पर पहुंचीं। बाहर पति की गाड़ी खड़ी थी। उन्होंने महिला इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ दो पुरुष भी आए थे। वे बाद में भाग गए थे। वीडियो में कैद हैं।

इंस्पेक्टर शैली राणा का पूर्व में भी अधीनस्थों से विवाद हो चुका है। इस वजह से बवाल के दौरान पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव नहीं किया। वीडियो बनाते रहे। वीडियो भी सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों ने ही वायरल किए। इंस्पेक्टर की छवि खराब करने में पुलिसकर्मियों ने अहम भूमिका निभाई। चर्चा तो यह भी है कि थाने से ही एक पुलिसकर्मी ने इंस्पेक्टर की पत्नी से संपर्क किया था। उन्हें आगरा बुलाया था। कमिश्नर ने तमाशा देखने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाया है, जांच के बाद मारपीट के दौरान वीडियो बनाने पर मुख्य आरक्षी विशाल व हरिकेश को निलंबित कर दिया। दरोगा सुनील लांबा, दरोगा देवेंद्र, मुख्य आरक्षी रेखा महिला थाना, सिपाही अंकित, पीआरवी पर तैनात सिपाही गिरीश व चालक राजेंद्र को लाइन हाजिर किया गया है। घटनास्थल पर मौजूद एक होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट भेजी जा रही है। सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

इंस्पेक्टर पवन नागर की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनके पति की पूर्व में नोएडा में तैनाती थी। इंस्पेक्टर शैली राणा भी वहां तैनात थीं। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। वह समझ नहीं पा रही हैं कि उनके पति चाहते क्या हैं। पत्नी ने यह आरोप तक लगाए कि उनके पति को यह लालच भी है कि इंस्पेक्टर से मोटी रकम ले लेंगे। रकाबगंज थाने में इंस्पेक्टर शैली राणा और एक मुंशी के बीच भी विवाद हुआ था। गालीगलौज के बाद नौबत मारपीट तक पहुंच गई। सूचना पर एसीपी सदर सुकन्या शर्मा मौके पर पहुंची थीं। इंस्पेक्टर और मुंशी के बीच में पूर्व में भी विवाद हुआ तब भी दोनों में से किसी को थाने से हटाया नहीं गया।

घटना के बाद पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड ने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की है। एसीपी सदर डॉ. सुकन्या शर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर शैली राणा को निलंबित कर दिया गया है। इंस्पेक्टर पवन नागर की रिपोर्ट भेजी जा रही है। शैली राणा की तहरीर पर घर में घुसकर मारपीट, अभद्रता, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और जानलेवा हमले की धारा के तहत मुकदमा लिखा गया है। इंस्पेक्टर की पत्नी, साला व उसकी पत्नी गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय