Friday, May 10, 2024

यमुना प्राधिकरण ने भू माफियाओं के अवैध कब्जों पर चलाया बुलडोजर,150 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। यमुना विकास प्राधिकरण ने ग्राम जेवर बांगर, मंगरौली और गोपालगढ़ में भू- माफियाओं द्वारा अवैध रूप से प्राधिकरण द्वारा  अधिग्रहित की गई जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को आज ध्वस्त कर दिया है। यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे एयरपोर्ट के पास आशियाना बसाने का लोभ देकर अवैध रूप से जमीन बेच रहे वह माफियाओं के चंगुल में ना फंसे। यमुना प्राधिकरण द्वारा की गई कार्रवाई से भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।
 यमुना विकास प्राधिकरण के  विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट के आसपास सस्ते दर पर आशियाना देने का लालच देकर भू-माफिया लोगों को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं, तथा वहां पर जमीन बेच रहे हैं। कई भू- माफियाओं ने यमुना प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित की गई जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत कार्रवाई करते हुए आज यमुना विकास प्राधिकरण ने ग्राम जेवर बांगर, मंगरौली, मेवला गोपालगढ़ में अवैध रूप से कब्जा की गई  प्राधिकरण की 1,50,000 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। इसकी बाजर मे कीमत 150 करोड रुपए है।
 उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान यमुना विकास प्राधिकरण के सैकड़ो कर्मचारी, अधिकारी तथा एसडीएम जेवर अभय सिंह सहित काफी लोग मौजूद थे। इस कार्रवाई का कुछ ग्रामीणों ने विरोध किया लेकिन प्राधिकरण व पुलिस के अफसरो ने  उन्हें समझा कर वापस लौटा दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय