Sunday, September 8, 2024

उत्तराखंड में 28 तक बारिश का येलो अलर्ट, पहाड़ से मैदान तक बढ़ी मुश्किलें

देहरादून। उत्तराखंड में 28 जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट है। मानसून के कहर से अभी राहत की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार दो जनपदों को छोड़ प्रदेश भर में भारी बारिश का अनुमान है। मानसून में इन दिनों उत्तराखंड के लोगों के साथ यहां आने वालों को मौसम विभाग ने सतर्क रहने सलाह दी है। बारिश की वजह से भू-स्खलन व चट्टान गिरने से पहाड़ से लेकर मैदान तक मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऐसे में लोगों को समय की बर्बादी के साथ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 28 जुलाई तक प्रदेश भर में भारी बारिश का अनुमान है। कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली भी चमकने के आसार हैं।

 

भारी बारिश के दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों पर भू-स्खलन की संभावना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है। भारी बारिश की वजह से नदियां भी उफान पर हैं। ऐसे में लोग अपना ठिकाना बदलने को मजबूर हैं। खतरे के दृष्टिगत सरकार और प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है और लोगों से सावधान व सतर्क रहने की सलाह दी है। संवेदनशील क्षेत्रों से दूर रहने के साथ पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा न करने की अपील की है। वहीं आपदा प्रभावितों के लिए जगह-जगह राहत शिविर लगाए गए हैं। शिविर में जलपान व भोजन की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय