Friday, October 18, 2024

उत्तराखंड के 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में अगले कुछ दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। गुरुवार को प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट तो तीन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के ताजा जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को उत्तराखंड के नैनीताल पौड़ी, देहरादून, चंपावत टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इन 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

30 जून को राज्य के नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, टिहरी तथा पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने और पर्वतीय जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है जिसके लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं 1 जुलाई को देहरादून, टिहरी, बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा 2 जुलाई को राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं वर्षा के तीव्र और अति तीव्र दौर की संभावना है। विभाग ने इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी है।

इस बीच एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आइटीबीपी सहित लोक निर्माण विभाग और समस्त जिला प्रशासन के अधिकारियों को एलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय