Sunday, September 29, 2024

योगी ने लगायी बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी

वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के पहले दिन शुक्रवार देर शाम श्रीकाशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे।
योगी ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के मंदिर में विधिवत पूजन-अर्चन किया। वहीं मंदिर के बाहर मुख्यमंत्री ने बच्चों से मिलकर उन्हें मंदिर का प्रसाद और चॉकलेट बांटा। योगी को अपने बीच पाकर बच्चे भी निहाल हो गये। इसके बाद मुख्यमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने षोडशोपचार विधि से बाबा का पूजन किया और लोक कल्याण की कामना की वहीं मंदिर के बाहर और अंदर मौजूद लोगों ने मुख्यमंत्री का जय श्रीराम व हर हर महादेव के जय घोष से स्वागत किया।


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सकुशल संपन्न होने के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह पहला काशी दौरा है। सीएम ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा देश-विदेश से आने वाले शिवभक्तों के लिए गर्मी को लेकर किये गये प्रबंधों की भी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
योगी आदित्यनाथ आगामी 18 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित काशी दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने वाराणसी पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल और जिले के अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके कानून-व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय