Thursday, April 25, 2024

मुज़फ्फरनगर में बीजेपी नेता और मोरना के ब्लाक प्रमुख अनिल राठी की 11 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर -जिला प्रशासन ने मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ भाजपा नेता और ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है ब्लॉक प्रमुख की 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोरना से चार बार के निर्विरोध ब्लाक प्रमुख प्रमुख  तथा भाजपा नेता अनिल प्रमुख की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी करते हुए 5 स्थानों पर मौजूद संपत्ति पर नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं।
गुरुवार को तहसील अधिकारियों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।
भोपा थाना क्षेत्र के गांव करहेडा निवासी ब्लाक प्रमुख अनिल राठी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत 11 करोड
17 लाख 30 हजार की संपत्ति को अवैध रूप से अर्जित करने को लेकर थाना भोपा क्षेत्र के गांव करहेड़ा, ककराला व ककरौली थाना क्षेत्र के गांव बेड़ा सादात व करौली में मौजूद संपत्ति पर नोटिस बोर्ड स्थापित किए गए हैं।
जानसठ तहसीलदार संजय सिंह, नायब तहसीलदार जसविंदर सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 2003 में आरोपी सुनील, अनिल, ब्रह्मपाल निवासी करहेड़ा, उदयवीर निवासी बेहड़ा सादातम, सुशील मूंछ निवासी गांव मथेडी थाना रतनपुरी, राजेंद्र निवासी छपार, किशन शर्मा निवासी नेपाल के विरुद्ध 2003 में
अवैध मिलावटी शराब तैयार करने तथा विभिन्न प्रकार के नामों के रैपर तैयार कर बोतल पर चस्पा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।
बाद में हुई गैंगस्टर की कार्रवाई के चलते अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने तथा संपत्ति को रिश्तेदारों के नाम करने को लेकर ब्लॉक प्रमुख अनिल राठी की संपत्ति पर कुर्क करने के नोटिस के तहत बोर्ड स्थापित कर 90 दिनों के भीतर संपत्ति का ब्यौरा देने को कहा गया है।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि अनिल राठी के खिलाफ 4 मुकदमे दर्ज हैं जिनमे दो थाना भोपा में 2003

 

में, एक थाना भोपा में ही 2008 में और एक मुकदमा थाना नई मंडी में 2020 में दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया कि अनिल कुमार राठी पुत्र बृजपाल सिंह राठी गुंडागर्दी के बल पर, नकली शराब बनाकर ,दूसरे प्रांत से शराब की तस्करी कर, फर्जी लेबल व होलोग्राम लगाकर, अवैध शराब तैयार कर और गैंग आई एस 199 के गैंग लीडर सुशील मूंछ के साथ मिलकर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करता है।

उन्होंने बताया कि अनिल राठी की भोपा क्षेत्र के ककरौली,भोपा और नई मंडी में स्थित कृषि भूमि 11 पॉइंट 1673 हेक्टेयर, अनिल राठी के पांच वाहन जिसमें तीन टैंकर और दो डंपर और नई मंडी में 521. 51 वर्ग मीटर में बना मकान भी शामिल है, को कुर्क कर लिया गया है, इन सभी की कीमत ₹11,70.30.030 है , उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय