Sunday, May 19, 2024

नोएडा में विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, महिला सहित 11 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। खाड़ी देशों में भेजकर वहां पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-126 पुलिस ने 11 लोगो को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से भारी संख्या में पासपोर्ट, मोबाइल, आधार कार्ड, नगदी समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। गिरोह में कई अन्य आरोपियों के शामिल होने की भी आशंका जाहिर की जा रही है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-126 पुलिस को सूचना मिली थी कि थानाक्षेत्र में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो बेरोजगार युवकों को विदेश भेजने के नाम ठगी करता है। गिरोह के सदस्य वीजा, पासपोर्ट और टिकट समेत अन्य बातों का हवाला देकर बेरोजगार युवकों से 70 से 90 हजार रुपये लेते हैं और कुछ समय बाद ऑफिस बंद कर फरार हो जाते है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों में रहने वाले युवकों के साथ आरोपियों ने ठगी की है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह का सरगना सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर बताता है कि खाड़ी देशों में कई पदों पर नौकरी निकली है। उनकी कंपनी की ओर से बेहद किफायती दामों में नौकरी के लिए विदेश भेजा जा रहा है। नौकरी के इच्छुक युवक सोशल मीडिया से नंबर लेकर आरोपियों के पास कॉल करते थे तो उन्हें नोएडा स्थित ऑफिस बुला लिया जाता था। इसके बाद उनसे कई तरीके से रकम ऐंठ ली जाती थी।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम समीर शाह, नंदकिशोर प्रसाद, मुस्ताक खान, मोहम्मद अली अख्तर, मोहम्मद एजाज अहमद, इंद्रजीत दास, मोहम्मद नाजिम, मोहम्मद एजाज, मोहम्मद एजाज अहमद, किशोर प्रसाद और नजराना है। उन्होंने बताया कि उनके पास से पुलिस ने 19 हजार रुपए नगद, 128 पासपोर्ट; 755 फर्जी नियुक्ति पत्र, 3 लैपटॉप,कंप्यूटर, आदि बरामद किया है। ये लोग सेक्टर- 132 से स्थित एक कमर्शियल टावर में अपना ऑफिस खोलकर लोगों के साथ ठगी कर रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय