Wednesday, July 24, 2024

नोएडा में अरबों के जीएसटी घोटाले में शामिल 25 हजारी एक और आरोपी गाजियाबाद से गिरफ्तार

नोएडा। थाना सेक्टर-20 पुलिस और सीआरटी टीम ने फर्जी जीएसटी फर्म्स का दुर्विनियोग कर अरबों रूपयों की आईटीसी का फ्रॉड के मामले में एक गैंग में शामिल 25 हजार रूपयों की इनामी वांछित अभियुक्त को आज गाजियाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 49 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही 33 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार थाना सेक्टर-20 पुलिस सीआरटी टीम ने ने फर्जी जीएसटी फर्म्स का दुर्विनियोग कर अरबों रूपयों की आईटीसी का फ्रॉड करने वाले वांछित अभियुक्त 25 हजार रूपयों की इनामी बाबर खान पुत्र सादिक खान को आज लोनी तिराहा गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के कब्जे से फर्जी फर्म के लेटर पैड, रेंट एग्रीमेंट, आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक मोबाइल फोन आदि बरामद।

 

बता दें कि थाना सेक्टर-20 पुलिस ने जून वर्ष 2023 में 3 हजार से ज्यादा फर्जी कंपनियां खोलकर 16 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी घोटाला करने के मामले का खुलासा किया था। गैंग के लोग देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले लाखों लोगों के पैन कार्ड और आधार कार्ड का डाटा अवैध रूप से हासिल करके उसके आधार पर फर्जी कंपनी खोलते थे। इसके बाद जीएसटी नंबर लेकर फर्जी बिल बनाकर जीएसटी रिफंड प्राप्त कर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाते थे। जांच मे यह पता चला है कि जालसाज फर्जी कंपनियों को जीएसटी नंबर के साथ ऑनडिमांड भी बेच देते थे। इन कंपनियों के नाम पर पैसे जमा कर काले धन को सफेद किया जा रहा था। वहीं इस मामले में सूरजपुर कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में तीन आरोपियों वजीराबाद दिल्ली निवासी पुनीत कुमार, ग्रेटर नोएडा निवासी मयूर उर्फ मनी और चारु नागपाल के खिलाफ कुर्की करने का आदेश जारी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय