Sunday, May 12, 2024

पाकिस्तान में भारी बारिश से 29 की मौत, 50 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पिछले 48 घंटे के दौरान हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण कई घर ढह गए और भूस्खलन से सड़कें अवरुद्ध हो गईं, खासकर उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें कहा गया है कि गुरुवार रात से केपी में बारिश से संबंधित घटनाओं में 23 लोग मारे गए हैं, जबकि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है।

दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में तटीय शहर ग्वादर में बाढ़ आने से पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने लगभग 10 हजार लोगों को नावों से निकाला।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को आपातकालीन राहत प्रदान की जा रही है और राजमार्गों को अवरुद्ध करने वाले मलबे को हटाने के लिए भारी मशीनें तैनात की गई हैं।

उत्तरी गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र के प्रवक्ता फैजुल्लाह फराक के अनुसार, भूस्खलन के कारण पाकिस्तान को चीन से जोड़ने वाला काराकोरम राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, वैश्विक कार्बन उत्सर्जन में दक्षिण एशियाई देश का लगभग शून्य योगदान होने के बावजूद पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन के प्रति 10 सबसे संवेदनशील देशों में से एक है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय