Sunday, May 19, 2024

राजस्थान के लिए कांग्रेस की पहली सूची में सीएम गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी सहित 33 उम्मीदवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 33 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट, पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी सहित अन्य शामिल है।

कांग्रेस ने गहलोत को सरदारपुर विधानसभा सीट से, जबकि पायलट को उनकी पारंपरिक टोंक विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। पार्टी ने जोशी को नाथद्वारा विधानसभा सीट से, राज्य इकाई प्रमुख गोविंद डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से, हरीश चौधरी को बायतु विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी ने ओसियां विधानसभा सीट से दिव्या मदेरणा, सादुलपुर विधानसभा सीट से कृष्णा पूनिया को भी उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भंवर सिंह भाटी, मनोज मेघवाल, अमित चाचाण, रीटा चौधरी, इंद्राज सिंह गुर्जर, लालत कुमार यादव, टीकाराम जूली को भी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को र्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस की नजर राजस्थान में लगातार दूसरे कार्यकाल पर है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय