Sunday, May 19, 2024

घोसी विधानसभा उपचुनाव में 50.30 फीसदी मतदान, 8 सितम्बर को होगी मतगणना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मऊ, – उत्तर प्रदेश में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट के लिये मंगलवार को हुये उपचुनाव में 50.3 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। मतगणना आठ सितंबर को होगी।

मतदान शुरू होने पर जगह-जगह समाजवादी पार्टी द्वारा अपने मतदाताओं को रोके जाने व अन्य तरह की सूचनायें वायरल की जाती रही। वहीं सपा के तमाम नेता भी ट्वीट इत्यादि करते रहे। हालांकि बाद में दोपहर बाद से सब कुछ शांत हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूरे दिन भर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। इस दौरान शाम चार बजे विधानसभा क्षेत्र में तेज बरसात भी होने लगी। लेकिन तब तक मतदान स्थलों से मतदाताओं की कतार समाप्त हो चुकी थी। हालांकि बरसात थोड़ी देर में काम हो गई व मतदाताओ द्वारा मतदान किया गया। पूरे मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए काफी बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी चक्रमण करते रहें। वही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी चलते रहे। ऐसे में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ।

कुल 10 प्रत्याशियों के बीच हुए इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान व सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के मध्य ही आमने-सामने की लड़ाई रही। मतदान के दौरान टक्कर की लड़ाई देखने को मिली। आमने-सामने के चुनाव में कौन किस पर भारी रहा, यह मतदाता ही नहीं बल्कि सपा और भाजपा के कार्यकर्ता भी स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं।

घोसी विधानसभा क्षेत्र में मुसलमान की बड़ी संख्या के बाद दलितों की संख्या है। लेकिन बहुजन समाज पार्टी के चुनाव नही लड़ने से दलित मतदाता खाली थे। ऐसे में लोग अंदाज लग रहे हैं की बसपा के कर मतदाता जिस खाने बैठेंगे चुनाव वही जीत सकता है। हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा नोटा का बटन दबाए जाने की अपील की चर्चा भी चलती रही। ऐसे में यह भी देखना रोचक होगा की गणना के दौरान नोटा को कितने मत प्राप्त हो रहे हैं। कुल मिलाकर घोसी विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय