Friday, September 20, 2024

नोएडा में 9वीं कक्षा का छात्र चल रहा था वाहन चोरी का गैंग, दो गिरफ्तार, 5 बाइक बरामद

नोएडा। गर्लफ्रेंड के साथ-साथ अपने शौक को पूरा करने के लिए कथित नाबालिग अपने एक दोस्त के साथ एनसीआर क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा। थाना फेस-वन पुलिस ने एक सूचना पर दो वाहन चोरों को गिरफ्तार करके उनके पास से चोरी की पांच बाइक बरामद किया है। गिरफ्तार बदमाशों में एक नाबालिग है। वह कक्षा 9वीं फेल है। इनके गैंग के कुछ लोग फरार हैं। नाबालिग वाहन चोरों का सरगना बताया जा रहा है। नाबालिग के पास से मिले विभिन्न प्रमाण-पत्रों से जन्म तिथि को लेकर पुलिस असमंजस की स्थिति में है कि वह बालिग है या नाबालिग है। पुलिस इस संबंध में भी जांच-पड़ताल कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अपर पुलिस उपायुक्त मनीष मिश्र ने बताया किएक सूचना के आधार पर थाना फेस-वन पुलिस ने टकसाल के पास से निखिल शर्मा और एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनकी निशानदेही पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों से चोरी किए गए पांच दो पहिया वाहन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने ज्ञात हुआ कि निगरानी में लिये गये विधि विरूद्ध बालक जो 9वीं कक्षा में फेल हो चुका है तथा वर्तमान में विगत 2 माह से सेक्टर-15 में कम्प्यूटर कोचिंग कर रहा है जिसकी मित्रता अभियुक्त निखिल शर्मा उर्फ सॉफ्टवेयर से जो स्विगी में डिलीवरी बॉय का कार्य करता है उससे हो गयी।

 

 

अभियुक्तों ने पुलिस को बताया है कि दोनों मोटर साइकिल चलाने व गर्लफ्रेंडों के शौक को पूरा करने के लिये मोटर साइकिल चोरी करते थे तथा जगह बदल-बदलकर कभी पार्किंग में तो कभी मैट्रो स्टेशन के आस पास चोरी की बाइक खड़ी कर दिया करते थे। ग्राहक मिलते ही चोरी के वाहन बेचकर उन पैसों से अपना खर्चा चलाते थे और अपने शौंक पूरे करते थे। उन्होंने बताया कि विस्तृत पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि चाहन चोरी की घटनाओं का मास्टर माईंड नाबालिग विधि विरूद्ध बालक है जिसके शैक्षिक व अन्य प्रपत्रों में जन्म तिथि भिन्न-भिन्न है। इस संबंध में जांच की जा रही है।

 

 

उन्होंने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने एनसीआर क्षेत्र में बाइक चोरी की कई वारदातें करनी स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि इनके गैंग में कुछ और लोग भी शामिल हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय