Saturday, September 21, 2024

सहारनपुर में डीएम ने सडक सुरक्षा के क्रिएटिव लगाने के दिये निर्देश

सहारनपुर। सडक सुरक्षा पखवाडा अन्तर्गत ‘हर घर तिरंगा’ की भांति शहर सफर में सडक सुरक्षा के क्रिएटिव अपने व्हाटसअप, फेसबुक, इंसटा ग्राम व ट्यूटर एकाउन्ट पर लगाये जाने की अपील की गई। आमजन के वाहनों पर कोहरे के दृष्टिगत सडक दुर्घटनाओं से बचाव के लिए रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाये जाने का आह्वान किया।
शासन के उच्च निदेशों के क्रम में जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र के निर्देशन में सडक दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के उद्देश्य से ‘हर घर तिरंगा’ की भांति हर सफर में सडक सुरक्षा स्लोगन वाले क्रिएटिव को जन-सामन्य के बीच व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये। डा.दिनेश चन्द द्वारा निर्देश दिये कि जनपद के समस्त अधिकारी अपने सोशल मीडिया एकाउन्टस यथा फेसबुक, इंसटाग्राम, ट्यूटर इत्यादि में ‘हर सफर में सडक सुरक्षा के क्रिएटिव को लगाया जाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा को मजबूती प्रदान करना एवं सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है, इसलिए सभी अधिकारी जन सामान्य के बीच इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए यह सुनिश्चित करायें कि अधिक से अधिक लोगों का सड़क दुर्घटनाओं से बचाव किया जा सकें। इस अवसर पर जनपद के सभी कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर भी इस प्रकार के क्रिएटिव लगाये जाने के निर्देश दिये गये।
इस क्रिएटिव के तहत दोपहिया वाहन चलाते समय बीआईएस मार्क का हेलमेट पहनने एवं पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट का पहनने के नियमों का पालन करने हेतु अपील की गयी। जिलाधिकारी द्वारा आमजन से अपील की गयी कि वाहन चालक सदैव अपनी लेन में ही वाहन चलायें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें, नशा करके वाहन न चलाये इत्यादि। साथ ही शीतऋतु में कोहरे के कारण होने वाली सडक दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के सम्बनध में सभी वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप अवश्य लगाये जाने की अपील की गयी।
एमपी सिंह सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) ने अवगत कराया कि सड़क सुरक्षा पखवाडे के अन्तर्गत जनपद में कैम्प लगाकर एवं प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को सडक सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया जा रहा है, जिससे सडक दुर्घटनाओं में निश्चित तौर से कमी लायी जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय