Wednesday, July 3, 2024

दिल्ली के कुतुब विहार-गोयला गांव के बीच खुदाई कर छोड़ी गई सड़कें बारिश से कीचड़ में हुईं सराबोर, बढ़ी परेशानी

नई दिल्ली। शनिवार सुबह हल्की बारिश के बाद पश्चिमी दिल्ली की उन कालोनियों से निकलना मुश्किल हो गया जिन कालोनियों के आसपास की मुख्य सड़कों को खुदाई कर छोड़ दिया गया है और जिन्हें अभी तक दुरुस्त नहीं किया गया है। बारिश की वजह से पानी भरने से सड़कें कीचड़ में सराबाेर हो गईं।

ऐसे में विशेषकर, 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उनके वाहन कीचड़ में फंस गए। इस स्थिति में वाहन सड़क पर छोड़कर वैकल्पिक मार्ग चुनना पड़ा। शनिवार को द्वारका दीनपुर मार्ग पर कुतुब विहार और गाेयला गांव के बीच सड़क पर इस तरह की परेशानी से बच्चे और उनके अभिभावक जूझते देखे गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कुतुब विहार निवासियों ने बताया कि कालोनियों की गलियों के साथ-साथ कालोनी और गोयला गांव के बीच की मुख्य सड़कों को खुदाई कर छोड़ दिया गया है। शनिवार सुबह बारिश होने से कीचड़ हो गया। जब बच्चों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचाने के लिए निकले तो उनकी गाड़ियां कीचड़ में फंस गईं। स्कूल बसें भी इसी कीचड़ में पहले से फंसी हुई थीं जिसकी वजह से इस मार्ग से निकलना मुश्किल हो गया। सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पूरा मार्ग जाम हो गया। इसलिए अपने वाहन छोड़कर बच्चों को ऑटो से परीक्षा केंद्र जाना पड़ा।

कुतुब विहार निवासी और नेशनल यूथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शैलेंद्र पांडेय ने कहा कि मुख्य मार्ग के दोनों तरफ की करीब 500 मीटर लंबी सड़कों को खुदाई कर छोड़ दिया गया। इससे वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया है। दिल्ली सरकार का कोई भी विभाग ढंग से काम नहीं कर रहा है। लगातार लापरवाही बरती जा रही है। इस तरह की स्थिति पूरे मटियाला विधानसभा में है।

स्थानीय विधायक गुलाब सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जल बोर्ड सीवर लाइन डालने के लिए सड़कों की खुदाई कर रहा है। सड़क बनाने के लिए जल बोर्ड ने लोकनिर्माण विभाग के खाते में पैसा भी जमा करा चुका है लेकिन सीवर लाइन डाले जाने के बाद ही लोक निर्माण विभाग सड़क काे दुरुस्त कर सकता है। इसमें वक्त लगेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय