Sunday, October 6, 2024

प्रधानमंत्री मोदी गया पहुंचे, नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्‍वविद्यालय के नए परिसर का करेंगे उद्घाटन

गया। प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार 09 जून को शपथ लेने के बाद पहली दफा बिहार दौरे पर पहुंचे श्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया ।

वाराणसी से विशेष विमान के जरिए गया पहुंचे श्री मोदी का हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी तथा बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार ने स्वागत किया। इसके बाद श्री मोदी हेलीकॉप्टर से राजगीर के लिए रवाना हो गए । प्रधानमंत्री सबसे पहले प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के भग्‍नावशेष को देखने जाएंगे । इसके बाद वह सुबह 10.30 बजे राजगीर में नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्‍वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। वह वहां नालन्दा विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे देश विदेश के छात्र-छात्राओं को संबोधित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बुधवार को सुबह ही इस बारे में सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर लिखा, “यह हमारे शिक्षा क्षेत्र के लिए बहुत खास दिन है । आज सुबह करीब 10:30 बजे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन किया जाएगा। नालन्दा का हमारे गौरवशाली अतीत से गहरा नाता है। यह विश्वविद्यालय निश्चित रूप से युवाओं की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने में काफी मदद करेगा।”

नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्‍वविद्यालय के नए परिसर के उद्घाटन में बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा 17 देशों चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, बांग्लादेश, भूटान, ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मॉरीशस, म्यांमार, पुर्तगाल, सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड और वियतनाम के राजदूत भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री करीब डेढ़ घंटे तक राजगीर में रहेंगे और समारोह की समाप्ति के बाद 11 बजकर 45 मिनट पर वह हेलीकॉप्टर से गया के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय