Saturday, September 28, 2024

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को स्थगित करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना यूबीटी- संजय राऊत

मुंबई। शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राऊत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव को स्थगित करने की मांग को लेकर उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगगी। राऊत ने कहा कि शिवसेना के 40 विधायकों को अपात्र घोषित करने का मामला चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इस स्थिति में यह चुनाव ही गैरकानूनी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संजय राऊत गुरुवार को यहां पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बताया कि महाराष्ट्र में विधान परिषद सदस्यों के द्विवार्षिक चुनाव में विधानसभा के 288 विधायक मतदान करने वाले हैं, लेकिन इनमें से शिवसेना पार्टी के विभाजन के बाद 40 विधायकों को दल बदल कानून के तहत अपात्र घोषित करने की एक याचिका शिवसेना यूबीटी की ओर से दाखिल की गई है, जो लंबित है। साथ ही यह मामला चुनाव आयोग के समक्ष भी लंबित है। इस स्थिति जिन पर अपात्रता की कार्रवाई लंबित है, उनके वोट से विधानपरिषद सदस्य का चुनाव किसी भी कीमत पर उचित नहीं है।

राऊत ने कहा कि राज्य में कहीं जोरदार बारिश तो कहीं सूखे से किसानों की हालत बदतर है, लेकिन सरकार में बैठे लोग सिर्फ लोकसभा चुनाव में पराजय पर संशोधन कर रहे हैं। राज्य सरकार को तत्काल किसानों को नुकसान भरपाई की घोषणा करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय