Saturday, September 28, 2024

लखनऊ में दुकानों के आगे सड़क पर ना खड़ी करें वाहन, कट रहा चालान

लखनऊ। लखनऊ में भीड़भाड़ वाली दुकानों के आगे सड़क पर वाहनों को ना खड़ी करने की चेतावनी नगर निगम के कर्मचारी दे रहे हैं। जो वाहन स्वामी अपने वाहन को नहीं हटाते है तो उसका चालान किया जा रहा है। जोन एक में शर्मा चाय की दुकान के सामने सड़क पर खड़े वाहनों को नगर निगम के कर्मचारियों ने पहले हटवाया और बाद में खड़े वाहनों का चालान किया।

लखनऊ नगर निगम के अधिकारी ललित कुमार के निर्देश पर जोन एक और जोन चार में दुकानों के बाहर खड़े किये जाने वाले वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई हुई। सुबह से शाम तक में नगर निगम के कर्मचारियों ने कई वाहनों के चालान किये। इसी दौरान लालबाग से हजरतगंज चौराहे तक दुकानों के बाहर खड़े वाहनों को हटाने की चेतावनी दी गयी। चेतावनी के बाद मौजूदा स्थिति में कुछ वाहन खड़े रह गये, जो चालान की कार्रवाई के अंतर्गत आ गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसी तरह अहमामऊ क्षेत्र में सड़क पर चाय की दुकानों और रेस्टोरेंट्स के बाहर वाहन खड़ाकर गये लोगों के लिए नगर निगम आफत बनकर सामने आया। दुकानों के बाहर खड़े वाहनों का चालान हुआ तो बाकि लोग अपने वाहनों को लेकर भागने लगे। इस दौरान कुछ वाहन खड़े देखकर नगर निगम के कर्मचारियों ने उनके नम्बर प्लेट को नोट कर लिया।

वाहन का चालान कटने के बाद मनोज ने कहा कि नगर निगम के निकट दुर्गमा रेस्टोरेंट में वह भोजन करने आये थे। वह अपने वाहन को रेस्टोरेंट के बाहर सड़क के किनारे कर भीतर गये थे। कुछ देर बाद वापस आने पर उन्हें मालूम हुआ कि उनके वाहन का चालान कट गया। नगर निगम के कर्मचारियों ने कई बार अनाउंसमेंट किया लेकिन उन्हें रेस्टोरेंट में कुछ सुनायी नहीं पड़ा।

जोन एक में कार्यरत नगर निगम के कर्मचारियों की मानें तो यह रुटीन ड्यूटी है। जोन एक में नगर निगम के आसपास, गुप्ता चाय की दुकान, शर्मा की चाय की दुकान, सरदार जी छोले वाले की दुकान और लालबाग चौराहे तक ज्यादातर लोग अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं। बार-बार मना करने पर भी लोग अपने वाहनों को नहीं हटाते।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय