Friday, September 20, 2024

युवाओं के सपनों के पंख लगने का नया रास्ता खुला है- भजनलाल

अजमेर। भजनलाल ने रविवार को अजमेर के किशनगढ़ हवाईअड्डे पर राज्य की पहली फ्लाइंग स्कूल के शुभारंभ पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राजस्थान में युवाओं के सपनों के पंख लगने का नया रास्ता खुला है। युवाओं के ऊंची उड़ान के सपने यहां से साकार हो सकेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि इस पहले एकेडमी से दुनिया को अच्छे पायलट मिल सकेंगे और इन्द्र देवता ने भी बरस कर आशीर्वाद दिया है। आज एक अच्छी शुरुआत हुई है। अच्छे कार्य की शुरुआत से आने वाली पीढ़ी को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सभी आकांशाओं को पूरा करेगी।

 

शर्मा ने उपस्थिति युवाओं, जो ट्रेनिंग के लिये प्रवेश ले चुके हैं, उनमें उत्साह भरते हुए कहा,“विमान यात्रा का नहीं, विकास का इंजन है।” जो यहां से प्रशिक्षण लेकर पायलट बनेंगे उनकी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जायेगी। यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी उन्हीं की होगी।

 

मुख्यमंत्री ने राज्य बजट पर कहा कि क्षेत्रीय समानता के लिये सरकार सभी क्षेत्रों एवं वर्गों का ध्यान रख रोजगार देने का काम कर रही है। हमारी सरकार का पर्यटन एवं उद्योग पर खास ध्यान है। उन्होंने युवाओं का आवाह्न किया कि वे जिम्मेदार नागरिक के कर्तव्यों का पालन करें ताकि देश-प्रदेश आगे बढ़े।

 

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के आवाह्न को आगे बढ़ाते हुए पर्यावरण बचाने में ‘एक पेड़ मां के नाम लगाने पर जोर दिया। उन्होंने दोहराया कि कोई भी जरूरत होगी सरकार पूरी करेगी।

 

 

कार्यक्रम में मौजूद विधानसभा अध्यक्ष वासूदेव देवनानी ने कहा कि एकेडमी की शुरुआत युवा कौशल और रोजगार में नवीन सृजन का माध्यम बनेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में देश में जहां महज 74 एयरपोर्ट थे, आज 150 से ज्यादा हैं जो भारत में एविएशन विकास को केन्द्रित करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय