Friday, September 20, 2024

शामली में वेज बिरयानी के स्थान पर खिला दी नॉनवेज बिरयानी, मचा हंगामा, स्वामी यशवीर ने दी चेतावनी

शामली। शामली में हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर लौट रहे श्रद्धालुओं को वेज बिरयानी के स्थान पर नॉनवेज बिरयानी खिलाने पर हंगामा खड़ा हो गया। श्रद्धालुओं ने इस मामले में आरोपी दुकानदार के विरुद्ध जमकर हंगामा किया और कहा कि इसने जानबूझकर हमें वेज के स्थान पर नॉनवेज खिला दिया है। हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दुकानदार तनवीर को गिरफ्तार कर शांति भंग की धाराओं में चालान कर दिया। हिंदू धर्म गुरु यशवीर महाराज ने चेतावनी दी है कि यदि आरोपी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो, वह आरोपी दुकानदार के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मामला जनपद शामली के थाना कांधला क्षेत्र के दिल्ली बस स्टैंड का है। यहां पर कस्बा निवासी तनवीर की बिरयानी दुकान हैं। इनकी दुकान के बाहर खड़ी उनकी ठेली पर वेज बिरयानी का स्टीकर लगा है। इस स्टीकर को देख चार युवक अनुज त्यागी, महेश कुमार, कमल कुमार व राजू निवासी हथवाला, जिला पानीपत, हरियाणा आए और इन्होंने खाने के लिए चार प्लेट वेज बिरियानी ऑर्डर कर दी। यह सभी श्रावण मास में हरिद्वार से गंगा स्नान कर और पवित्र गंगा जल लेकर अपने घर लौट रहे थे, बीच रास्ते में ही इनको भूख लगी तो उन्होंने कांधला कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर अपनी गाड़ी रोकी। जब तनवीर ने दो युवकों के हाथों में बिरयानी की प्लेट दे दी और उनमें से एक युवक ने उसे चखा तो, उन्हें शक हुआ कि यह वेज नहीं नॉनवेज है।

तब सभी लोगों ने उस बर्तन को चेक किया जिसमें से उन्हें बिरयानी दी गई थी तो, उसमें मांस के टुकड़े मिले। जिस पर सभी युवक गुस्सा हो गए और हंगामा करने लगे। श्रद्धालुओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दुकानदार तनवीर को हिरासत में ले लिया। श्रद्धालु अनुज त्यागी का कहना है कि तनवीर ने जानबूझकर हमें नॉनवेज खिलाया है, यह ठीक नहीं है। आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। क्योंकि हम लोग श्रद्धालु हैं, वहां हमारी कांवड़ खंडित की गई, हमारा धर्म भ्रष्ट किया गया ।

इस मामले में धर्मगुरु यशवीर महाराज ने कहा है कि आरोपी तनवीर ने जो श्रद्धालुओं के साथ घिनौनी हरकत की है, यह बर्दाश्त से बाहर है। वह शामली जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि आरोपी दुकानदार तनवीर के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाए, अगर ऐसा नहीं होता है तो वह खुद शामली पहुंचकर आरोपी दुकानदार तनवीर के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसकी पूर्णता जिम्मेदारी शामली पुलिस प्रशासन की होगी और यह धरना आरोपी के विरुद्ध कठोरता कार्रवाई किए जाने तक जारी रहेगा।

एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि कांधला में खाने के विवाद को लेकर कुछ मामला प्रकाश में आया था। जिसमें दो पक्षों में विवाद हुआ था, किसी भी पक्ष ने पुलिस को कोई भी तहरीर नहीं दी है, फिर भी हमने कार्यवाही करते हुए आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया और उसके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए शांति भंग की धारों में चालान किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, इसमें जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय