Thursday, September 19, 2024

बंगलादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा हेतु गृह मंत्री अमित शाह से मिले विहिप अध्यक्ष व महामंत्री

नयी दिल्ली -विश्व हिंदू परिषद के एक प्रतिनिधिमडल ने शुक्रवार को यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे बंगलादेश में हिन्दूओं तथा अन्य अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों रोकने और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए राजनयिक स्तर पर कार्रवाई करने की गुजारिश की।

प्रतिनिधिमंडल ने हिंदुओं तथा अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा की घटनाओं की निंदा की और श्री शाह से वहाँ उत्पीड़ित समाज की सुरक्षा के लिए शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की। विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री बजरंग बागड़ा ने बताया कि आज हमारे अध्यक्ष आलोक कुमार और मैं खुद श्री शाह से मिले तथा उन्हें बंगलादेश में हिन्दुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर भारत के हिंदू समाज की व्यथा और चिंता से अवगत कराया और उनसे बंगलादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा हेतु शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने की गुजारिश की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री बागड़ा से बताया कि इस दौरान गृह मंत्री ने उनकी सरकार द्वारा इस दिशा में की गई कार्रवाइयों से अवगत कराया और कहा कि सरकार इस विषय में पूरी तरह से संवेदनाशील है और गंभीरता के साथ आवश्यक कार्रवाई कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहाँ गठित अंतरिम सरकार के प्रधान को भेजे अपने शुभकामना संदेश में भी हिन्दुओं की सुरक्षा का विषय उठाया है। विद्यार्थियों सहित समस्त भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है और हिंदू, सिख, बौद्ध एवं ईसाईं अल्पसंख्यकों की और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा पर वहाँ के अधिकारियों के साथ निरंतर सम्पर्क स्थापित कर यथा संभव कार्रवाई की गई है। गृह मंत्री ने आशा जताई है कि जैसे अंतरिम सरकार के प्रधान ने हिन्दू अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की घटनाओं को अस्वीकार नहीँ किया है, वैसे ही वे इन पर तत्काल नियंत्रण स्थापित करने के निमित्त उचित कार्रवाई करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय