Thursday, September 19, 2024

मिर्जापुर में चर्च पर भी चल गया बुलडोज़र, अवैध धर्मांतरण कराये जाने का था आरोप

मिर्जापुर- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोज़र जिले के अहरौरा में वन विभाग के ज़मीन पर अवैध रूप से बनाये गये चर्च पर चला, यहां स्थानीय लोगों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण करवाया जा रहा था।

जिला पुलिस प्रमुख अभिनंदन ने बताया कि थाना अहरौरा क्षेत्रान्तर्गत बने इस चर्च में सीधे-साधे लोगो को प्रलोभन देकर धर्मान्तरण कराएं जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। यह थाना अहरौरा में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया था।
इस अवैध चर्च के सम्बन्ध में उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जांच के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया कि जिस ज़मीन पर चर्च बना हुआ है वह अवैध है जोकि वन विभाग की है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


वन विभाग की ज़मीन को खाली करने हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय के द्वारा अवैध कब्जा धारक को वन अधिकारी के रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किया गया था, जिसमें अवैध कब्जाधारी या उसका कोई प्रतिनिधि कार्यालय में उपस्थित नहीं हुआ । आज राजस्व, पुलिस प्रशासन एवं वन-विभाग की संयुक्त टीम द्वारा अवैध रूप से निर्मित चर्च को ध्वस्त कराते हुए नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्रवाई की गई । श्री अभिनंदन ने बताया कि शांति व्यवस्था कायम है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय