Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश के छतरपुर थाने में पथराव और हिंसा के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में सिटी कोतवाली पर हुए पथराव को लेकर पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी के घर पर बुलडोजर चला दिया। घटना के आरोपी हाजी शहजाद अली के छतरपुर शहर के मस्तान साहब कॉलोनी में स्थित मकान को बुलडोजर की मदद से गिरा दिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ध्वस्तीकरण कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले बुधवार शाम को महाराष्ट्र के नासिक में पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के लिए अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में धार्मिक नेता रामगिरी महाराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए 500 से अधिक लोगों की भीड़ कोतवाली पुलिस स्टेशन के बाहर एकत्र हुई थी। इसी दौरान उपद्रवियों ने कोतवाली थाने पर पथराव और हमला किया था। हमले में कोतवाली थाना प्रभारी और तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए और फिलहाल जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

 

 

घटना के बाद पुलिस ने 150 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की, पुलिस ने बताया कि अब तक 46 लोगों की पहचान हो चुकी है। एफआईआर विभिन्न आरोपों के तहत दर्ज की गई थी, जिसमें भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 109, 196, 197 (1), 299 आदि शामिल थे। इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, “आज छतरपुर जिले में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

 

 

मध्यप्रदेश ‘शांति का प्रदेश’ है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” उन्होंने आगे लिखा, “मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्रवाई की जाए, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो। प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे, यही हमारी प्राथमिकता है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय