Friday, September 20, 2024

मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के गांव कासमपुर खोला में बनेगा मिनी स्टेडियम, मोरना चीनी मिल का होगा विस्तारीकरण

मीरापुर। मीरापुर क्षेत्र के बीआईटी तकनीकी कालेज में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेरोजगार 5 हजार युवको को नियुक्ति पत्र प्रदान किये तथा जनपद की 51 परियोजनाओं का लोकार्पण किया तथा मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण की घोषणा की तथा शुक्रतीर्थ में गंगा लाने का वादा पूरा करने का आश्वासन दिया। रोजगार मेले के बहाने मुख्यमंत्री मीरापुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को धार दे गये।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्र के बीआईटी कालेज में शासन की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें देश की 5० प्रतिष्ठित कम्पनियों ने युवाओं को रोजगार प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने इन युवको को नियुक्ति पत्र, ऋण प्रमाण पत्र, मोबाईल फोन, टेबलेट आदि वितरित किये। इस मौके पर जनपद की 51 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण किया। इन योजनाओं में सरकार द्वारा 146 करोड रूपये खर्च किये जायेंगे। इन योजनाओं में मुख्य रूप से कामसपुर खोला में मिनी स्पोर्टस स्टेडियम का निर्माण, मोरना चीनी मिल का विस्तारीकरण किया जायेगा तथा शुक्रतीर्थ में अविरल गंगा की धारा लायी जायेगी। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री निर्धारित समय के अनुसार दोपहर 3.45 पर पहुंचे तथा रोजगार मेले में लगी स्टालों का निरीक्षण किया तथा मंच पर पहुंचे जहां लोगों ने इनका हाथ उठाकर अभिवादन किया।

 

अपने भाषण में सर्व प्रथम चौधरी चरण सिंह को नमन करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर की पहचान काफी समय से दंगे के रूप में होने लगी थी, लेकिन अब 2०17 के बाद मुजफ्फरनगर नई पहचान के लिए प्रदेश में अपना विशिष्ट स्थान बना चुका है। जनपद मुजफ्फरनगर का गुड पूरे देश में अपनी मिठास बनाये हुए है।

 

केबिनेट मंत्री अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री को जनपद का गुड भी भेंट किया। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास की योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है, पूरे जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जायेगा तथा सडको को गडढा मुक्त कराया जायेगा। प्रदेश के विकास में बन रहे हाईवे मिल का पत्थर साबित हो रहे हैं। उन्होंने किसानों से कहा कि अपनी अच्छी पैदावार कर देश को समृद्ध करें। सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपनी फसलों को अच्छी जगह बेचकर दोगुना लाभ कमायें। प्रदेश में इस समय समस्त व्यापारी, किसान, बेटियां सुरक्षित हैं यदि कोई अपराधी व्यक्ति बेटियों की ओर गलत निगाह से देखेगा तो उसकी हमारी पुलिस इन्तेजार करती मिलेगी।

 

पेपर लीक मामले में उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली व सेंध लगाने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त नियम बनाये हैं, धांधली में लिप्त होने पर आजीवन कारावास व अर्थदंड की व्यवस्था है तथा उनकी सम्पत्ति जब्त कर गरीबों में बाट दी जायेगी। उनके अनुसार अवैध रूपये से कमाये गये रूपये से बनाये गये मकानों को बुलडोजर से नष्ट कर दिया जायेगा। अपनी भाषण में उन्होंने नवनिर्वाचित सांसद चंदन सिंह चौहान को बधाई दी।

 

 

ग्रामीण क्षेत्र में बनाई तकनीकी शिक्षण संस्थान बीआईटी की भी मुख्यमंत्री ने सराहना की। कार्यक्रम के बाद उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से समीक्षा बैठक की। कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकदल के जिलाध्यक्ष संदीप मलिक द्वारा की गई तथा संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने किया। आने वाले मीरांपुर विधानसभा उपचुनाव की दृष्टि से योगी आदित्यनाथ रोजगार मेले के बहाने चुनाव की गति को धार दे गये।

 

 

इस मौके पर पूर्व मंत्री योगराज, एमएलसी मोहित बेनीवाल, वंन्दना वर्मा, पूर्व एमपी भारतेन्दु सिंह, पूर्व एमपी राजपाल सिंह सैनी, विधायक मदन भैया, विधायक प्रसन्न चौधरी, पूर्व विधायक प्रशांत गुर्जर, अमित राठी, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, सांसद चंदन सिंह चौहान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, सोमेन्द्र तोमर, केन्द्रीय मंत्री अनिल कुमार, बीआईटी चेयरमैन डा. अनिल सिंह सहित बड़ी संख्या में राजनेता व भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय