Thursday, September 19, 2024

सहारनपुर में 11 हजार की लाइन का तार टूटकर करंट लगने से युवती की हुई मौत,गुस्साए ग्रामीणों ने बेहट-शांकभरी मार्ग पर लगाया जाम

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद में शांकभरी विद्युत उपकेंद्र जसमौर से जुड़े गांव में 11 हजार की लाइन का तार टूटकर करंट लगने से एक युवती काजल (22) पुत्री राजकुमार की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीण विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हाईटेंशन लाइन को हटवाने की मांग को लेकर बेहट-शांकभरी मार्ग पर जाम लगाते हुए धरने पर बैठ गए।
सूचना पर कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे परंतु ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर अड़ गए और जाम नहीं खोला। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेहट-शाकंभरी देवी रोड पर कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव बड़वाला में आबादी के बीच से गुजर रही एचटी लाइन का तार टूट कर गिर गया। टूटे तार की चपेट मे आने से एक युवती काजल की मौत हो गई।
ग्रामीणों का कहना है कि उन्होनें हादसे की सूचना विद्युत निगम के अधिकारियों को तुरंत दे दी थी लेकिन कोई भी अधिकारी तुरंत मौके पर नहीं पहुंचा। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने बेहट-शाकंभरी मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि उन्होंने गांव के बीचों बीच गुज़र रही एचटी लाइन को हटवाने के कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों से शिकायत की थी- लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका।
सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। इसके बाद मौके पर पहुंचे जसमोर विद्युत उपकेंद्र के एसडीओ राकेश कुमार के पीडित परिवार को मुआवजा व गांव के बीच से गुज़र रही एचटी लाइन को दो दिन में हटवाने का आश्वासन दिया।
जिसके बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला। इंस्पेक्टर सत्येंद्र प्रकाश ने बताया कि मृतक युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय