Friday, September 20, 2024

नोएडा शहर में चलेगी सिटी बसें, 100 बसों के संचालन के लिए कार्य योजना तैयार

नोएडा। औद्योगिक शहर नोएडा में रहने वाले लोगों को शीघ्र ही सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध होने वाली है। यह सुविधा उन्हें सिटी बस सेवा के नाम पर नोएडा प्राधिकरण देने जा रहा है।
मंगलवार को सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में सिटी बस सेवा के संचालन को लेकर सीईओ डॉ लोकेश एम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।
बैठक में नोएडा के आम नागरिकों को सिटी बस सेवा के सुगम संचालन के लिए उत्तर प्रदेश के उपक्रम डायरेक्ट्रेट अर्बन ट्रान्सपोर्ट की टीम द्वारा प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया गया। जिसमें विशेष कार्याधिकारी महेन्द्र प्रसाद, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी सतीश पाल, मुख्य विधि सलाहकार रविन्द्र प्रसाद, वित नियंत्रक स्वतंत्र कुमार, महाप्रबन्धक नियोजन, वरिष्ठ प्रबन्धक, एनटीसी द्वारा प्रतिभाग किय गया। जिसमें नोएडा क्षेत्र में प्रथम चरण में नोएडा के आन्तरिक मार्गों (प्रथम चरण में कुछ सेक्टर), नोएडा से दिल्ली, नोएडा से गाजियाबाद, नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक सिटी ई-बसें चलाने के लिए विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया।
बैठक में नोएडा सीईओ द्वारा डायरेक्ट्रेट अर्बन ट्रान्सपोर्ट की प्रस्तुतीकरण एवं MoHUA द्वारा PM E-Bus Service के अन्तर्गत स्वीकृत 100 ई-बसों की योजना का विस्तृत अध्ययन कर यथाशीघ्र संचालित करने के निर्देश दिये गये।
इसके साथ ही सिटी बस संचालन के लिए बस डिपो, बस स्टॉप, ई-चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के संबंध में कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गए। जिससे यथाशीघ्र नोएडा के आम नागरिकों को सिटी बस सेवा उपलब्ध करायी जा सके।
बता दें कि नोएडा के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा शहर के विभिन्न सेक्टरों को जोड़ते हुए सिटी बसों के संचालन की मांग की लगभग तीन दशकों से की जा रही थी। अब उनकी मांगों पर शीघ्र ही नोएडा प्राधिकरण अमल करने जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय