Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में रोजगार मेला में मिलेगा 15 हजार बेरोजगार युवकों को रोजगार

गाजियाबाद। गाजियाबाद के रामलीला मैदान घंटाघर में प्रस्तावित वृहद रोजगार मेला में क्यूआर कोड के माध्यम से  पंजीकरण कराकर आज भाग ले सकते हैं। ये जानकारी विवेक कुमार मिश्रा एडीएम एल, नोडल अधिकारी रोजगार मेला ने दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि प्रस्तावित वृहद रोजगार मेला के संबंध में अधिकतर तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं‌‌। मेला स्थल पर रोजगार के संबंध में 140 स्टाल लगाए जा रहे हैं। जिसमें 20 स्टॉल पर रजिस्ट्रेशन कार्य, 3 हेल्प डेस्क, 1 मेडिकल कैंप, 1 डाटा कंबाइनिंग कंट्रोल रूम हेतु एवं 115 पर कंपनियों के स्टाल लगेंगे। वर्तमान समय तक 100 कंपनियों से अधिक कंपनियों द्वारा मेले में प्रतिभाग करने एवं युवाओं को रोजगार देने हेतु स्वीकृति प्रदान की गई है।

 

 

उक्त कंपनियों द्वारा 15167 रिक्त पदों की सूची भी उपलब्ध करा दी गई है जिस पर कंपनियों द्वारा लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इसके साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज, एमबीए कॉलेज, पॉलिटेक्निकल, आईटीआई, कौशल विकास मिशन, जिला सेवा योजन आदि संस्थाओं को रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवाओं के पंजीकरण के लिए कहा गया है, जिसके तहत वर्तमान समय में 8000 से अधिक रजिस्ट्रेशन क्यूआर कोड के माध्यम से किये जा चुके हैं।

 

मेले के दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि वृहद रोजगार मेला के दौरान स्वरोजगार हेतु ऋण भी वितरित किया जाएगा।  कार्यक्रम के दौरान पात्र युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन भी वितरित किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय