Friday, September 20, 2024

वायनाड पीड़ितों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए 10 करोड़ रुपये, केरल के राज्यपाल ने जताया आभार

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वायनाड जिले के भूस्खलन पीड़ितों की पुनर्वास सहायता के लिए 10 करोड़ रुपये भेजने पर धन्यवाद दिया है। एक पत्र के माध्यम से, राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश सरकार की उदारता की सराहना की और कहा कि इस सहायता ने केरल वासियों के मन पर गहरी छाप छोड़ी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने इस मदद को प्राकृतिक आपदाओं से पीड़ितों के प्रति संपूर्ण देश की एकजुटता का प्रतीक भी बताया। आरिफ मोहम्मद खान ने पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए लिखा, “आपने केरल के वायनाड जिले के भूस्खलन पीड़ितों के पुनर्वास हेतु 10 करोड़ रुपये की जो राशि भेजी है, उसके लिए बहुत धन्यवाद। “आपकी उदारता ने केरलवासियों के मन पर गहरी छाप छोड़ी है और उन्हें यह बोध कराया है कि प्राकृतिक विपदा तो क्षेत्र विशेष के लोगों को प्रभावित करती है परन्तु उसकी पीड़ा समस्त देशवासी महसूस करते हैं।”

 

 

आरिफ मोहम्मद खान ने सीएम योगी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए गीता के श्लोक का भी सहारा लिया। मालूम हो कि, 30 जुलाई की रात में, वायनाड में भारी भूस्खलन हुआ था, जिसने भारी तबाही मचाई। 350 से अधिक लोगों की जान चली गई और हजारों बेघर हो गए।

 

 

मेप्पाडी के चूरलमाला, मुंडक्कई और वेल्लारीमाला गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हुए थे। योगी आदित्यनाथ ने वायनाड में आए भूस्खलन के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर संवेदनाएं भी प्रकट की थी। उन्होंने एक पोस्ट के जरिए लिखा था, “केरल के वायनाड में भूस्खलन से हुई तबाही से बेहद दुखी हूं। मेरी हार्दिक संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय