Thursday, September 19, 2024

आरजी कर बलात्कार मामला : संजय रॉय की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाई

कोलकाता। कोलकाता की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की जूनियर डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार एकमात्र आरोपी संजय रॉय की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी। शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे सिविक वालंटियर को वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया। और मामले में एक संक्षिप्त सुनवाई के बाद, रॉय की न्यायिक हिरासत 20 सितंबर तक बढ़ा दी गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हालांकि, शुक्रवार दोपहर को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और उसके वकील को अदालत में देर से पेश होने के कारण न्यायाधीश के गुस्से का सामना करना पड़ा। शाम करीब साढ़े चार बजे, जब रॉय को पहले ही पेश किया जा चुका था, एक सहायक जांच अधिकारी को छोड़कर, सीबीआई की ओर से कोई भी अदालत में मौजूद नहीं था। जज ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और उन्हें यहां तक ​​पूछते हुए सुना गया कि क्या उन्हें ऐसी स्थिति में आरोपी को जमानत दे देनी चाहिए। सीबीआई के वकील के अदालत में पेश होने के बाद सुनवाई शुरू हुई और न्यायाधीश ने न्यायिक हिरासत को और 14 दिनों के लिए बढ़ाने की केंद्रीय एजेंसी की याचिका मंजूर कर ली। इससे पहले जेल अधिकारियों ने बलात्कार और हत्या पर जारी जनता के गुस्से के बीच सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए रॉय को वस्तुतः अदालत में पेश करने का फैसला किया।

 

 

रॉय को शुरू में कोलकाता पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) की पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे मामले की जांच के लिए गठित किया गया था। हालांकि, कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली और उसे केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को सौंप दिया गया।

 

 

सीबीआई हिरासत में रहने के बाद, उसे 23 अगस्त की शाम को दक्षिण कोलकाता के प्रेसीडेंसी सेंट्रल सुधार गृह में स्थानांतरित कर दिया गया। विशेष अदालत ने उसी दिन उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच, सीबीआई अधिकारियों ने उनका पॉलीग्राफ टेस्ट भी किया और नवीनतम जानकारी के अनुसार सामान्य पूछताछ के साथ-साथ पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान भी उनके बयान में कई विसंगतियां थीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय