Friday, September 20, 2024

‘जो राम को लाए हैं’ गाने वाले कन्हैया मित्तल कांग्रेस में होंगे शामिल, बोले-सीएम योगी की वजह से गाया था भजन

चंडीगढ़। ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ भजन गाकर प्रसिद्ध हुए कन्हैया मित्तल ने रविवार को कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया। उन्होंने अपने बयान में कहा, “आज सुबह हमारे एक मित्र का फोन आया। मैंने उनसे बात की। मैंने उन्हें बताया कि हो सकता है कि मैं कांग्रेस ज्वाइन करूं, क्योंकि मुझे लगता है कि सनातन की बात करने वाला एक ही दल ना हो। हर दल से सनातन की बात हो। हर किसी की मदद करने के लिए हर दल से बात होनी चाहिए, इसलिए मन में इच्छा हुई कि मैं कांग्रेस ज्वाइन करूं।”

भाजपा के बारे में उन्होंने कहा, “मेरा इस पार्टी से कोई मतभेद नहीं है। कुछ लोग कह रहे हैं कि टिकट नहीं मिला, इसलिए कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं। अगर मुझे टिकट चाहिए होती, तो मैं खुद लोगों से बात करता और मुझे टिकट मिल जाता। कोई बड़ी बात नहीं है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “मैंने कभी भी किसी को नहीं कहा कि भाजपा को वोट दो। हमेशा से यही कहा कि जो राम मंदिर के लिए काम करें, उसका साथ दें, कहीं पर भी बैठकर हम काम कर सकते हैं। आप अपनी तपस्या सड़क पर भी कर सकते हैं और हिमालय में भी, पानी में भी कर सकते हैं, तो अग्नि में भी। ऐसा जरूरी नहीं है कि आप एक ही दल में रहकर अपनी तपस्या करो।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं तो वैसे भी भाजपा में कभी था भी नहीं। मुझे शीर्ष नेतृत्व की ओर से बुलाया जाता था कि आप आइए हमारे यहां। भजन गाइए और अगर आप वो भजन भी सुनेंगे, तो उसमें आपको कहीं पर भी भाजपा का नाम नहीं दिखेगा। हमने यह भजन हमारे महाराज योगी जी (योगी आदित्यनाथ) के लिए गाया था। वो आज भी हैं, कल भी हैं, सदैव रहेंगे। चाहे हम किसी भी दल में जाएं या ना जाएं।” कन्हैया मित्तल के भजन ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ का उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने इस्तेमाल किया था।

खुद कई चुनावी रैलियों में कन्हैया यह भजन गाते दिखे थे। बता दें कि कन्हैया मित्तल भाजपा से हरियाणा विधानसभा चुनाव में पंचकूला सीट से टिकट चाह रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, जिसके बाद अब उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, उनके पार्टी में शामिल होते ही उनके लिए विधानसभा टिकट की घोषणा भी की जा सकती है। यह घटना बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका मानी जा रही है, खासकर क्योंकि कन्हैया मित्तल की छवि हिंदुत्व से जुड़ी हुई है।

कन्हैया मित्तल हरियाणा की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन फिलहाल उस सीट का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है। उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावनाओं को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है, और यदि सब कुछ ठीक रहा, तो वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस के सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस कन्हैया मित्तल के जरिए बड़ा दांव खेलने जा रही है। उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल करने की तैयारी है। ‘

उन्होंने यहां तक कहा कि अगर मनमोहन सिंह सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनवाती तो वह उनके लिए भी प्रचार करते। कहा कि हरियाणा में महिला पहलवानों के साथ जो हुआ, वह दुखी कर देने वाला है। महिला पहलवान सड़कों पर बैठी रहीं लेकिन उ्हें न्याय नहीं मिला। विनेश फोगाट ने भी इसीलिए कांग्रेस का दामन थामा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय