Friday, September 20, 2024

कानपुर में विजिलेंस टीम ने 15 हजार रुपए घूस लेते हेड कांस्टेबल शाहनवाज को पकड़ा

कानपुर। बाबूपुरवा एसीपी कार्यालय में तैनात पेशकार हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान को विजिलेंस की टीम ने 15 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोप है कि पेशकार ने एक एससी एसटी के मामले में प्रगति रिपोर्ट तैयार करने को लेकर 20 हजार रुपये की घूस मांगी थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय (एसीपी) में हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान पेशकार के पद पर तैनात है। कुछ दिन पूर्व भी वह लखनऊ से तबादला कर कानपुर कमिश्नरेट आया था। आरोप है कि एक एससी-एसटी गाली गलौज मामले में प्रगति करने के नाम पर पेशकार ने पीड़ित से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। पीड़ित ने इतना रुपया देने में असमर्थता जताई और अंततः 15 हजार रुपये में बात हो गई। इस पर पीड़ित ने विजिलेंस टीम से सम्पर्क किया और हेड कांस्टेबल शाहनवाज की पूरी बात बताई। विजिलेंस की टीम ने पीड़ित द्वारा दिए जा रहे रिश्वत के रुपयों में केमिकल लगा दिया और जैसे ही पीड़ित ने हेड कांस्टेबल शाहनवाज को रिश्वत के रुपए दिया तो विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

 

विजिलेंस की टीम ने जैसे ही हेड कांस्टेबल को पकड़ा तो वह विरोध पर उतर आया और विजिलेंस की टीम ने जबरदस्ती उसके हाथों का केमिकल धुलवाया और साक्ष्य एकत्र कर उसे गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई। एसीपी अमरनाथ यादव ने मंगलवार को बताया कि विजिलेंस की टीम ने हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है और उसके खिलाफ निलम्बन के साथ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय